शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल को 4,850 रुपये रह सकता है सहारा - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों में तेजी का रुझान रह सकता है। कीमतों को 4,965 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 4,850 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

अमेरिकी दवा नियामक द्वारा फाइजर इंक प्रति बायोएनटेक एसई के सीओवीआईडी -19 वैक्सीन को पूर्ण मंजूरी देने के बाद आज तेल की कीमतों में तेजी आई,देखी जा रही है। निवेशकों को उम्मीद है कि अमेरिकी कोरोना वायरस टीकाकरण दरों में संभावित कदम से ईंधन की माँग में बढ़ोतरी होगी। पिछले सप्ताह नौ महीने से अधिक समय में सबसे अधिक साप्ताहिक गिरावट के बाद, कमजोर अमेरिकी डॉलर की मदद से, दोनों बेंचमार्क कच्चे तेल की कीमतों में कल 5% से अधिक की उछाल दर्ज की गयी। अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन एफडीए, जिसने पिछले दिसंबर में फाइजर प्रति बायोएनटेक की दो-खुराक वाली वैक्सीन को आपातकालीन उपयोग के लिए अधिकृत किया था, ने अब 16 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों में उपयोग के लिए पूर्ण स्वीकृति दे दी है। जुलाई में भारतीय रिफाइनरों द्वारा कच्चे तेल की खपत तीन महीने में अपने उच्चतम स्तर पर पहुँच गयी क्योंकि ईंधन की माँग में तेजी आयी, जिससे कीमतों को समर्थन मिला। अमेरिकी ऊर्जा विभाग ने सोमवार को कहा कि हाल के वर्षों में पारित कानून का पालन करने के लिए आपातकालीन तेल रिजर्व से 20 मिलियन बैरल कच्चे तेल की बिक्री की जायेगी जिसकी डिलीवरी 1 अक्टूबर और 15 दिसंबर के बीच की जायेगी।
नेचुरल गैस की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 288 रुपये के स्तर पर सहारा और 295 रुपये के स्तर पर रुकावट रह सकता है। संयुक्त राज्य के अधिकांश हिस्सों में अगले 2 सप्ताहों के लिए मौसम औसत से अधिक गर्म रहने की उम्मीद है। (शेयर मंथन, 24 अगस्त 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"