शेयर मंथन में खोजें

एल्युमीनियम में अड़चन, बेस मेटल की कीमतों में नरमी का रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में नरमी रुझान रहने की संभावना हैं। तांबे की कीमतों में नरमी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 705 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 695 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

चीन को बाजार 1 अक्टूबर से 7 अक्टूबर 2021 तक राष्ट्रीय दिवस की छुट्टी पर बंद है। लंदन में तांबे की कीमतें मार्च 2020 के बाद से अपने पहले तिमाही नुकसान की ओर अग्रसर है क्योंकि अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा अपने महामारी प्रोत्साहन को वापस लेने की संभावना से डॉलर के मजबूत होने से कीमतों पर दबाव पड़ा। तांबे का उपयोग अक्सर वैश्विक आर्थिक स्वास्थ्य के रूप में किया जाता है। पिछले हफ्ते एक दुर्घटना के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका में अपनी केनेकॉट खदान में स्मेल्टर को बंद करने के बाद रियो टिंटो पीएलसी ने कुछ कॉपर कैथोड अनुबंधे पर यथास्थिति बहाल करने की घोषणा की है। सितंबर में चीन की फैक्ट्री गतिविधि अप्रत्याशित रूप से घट गयी क्योंकि कच्चे माल की ऊँची कीमतों और बिजली कटौती ने दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में निर्माताओं पर दबाव डाला। बिजली की सीमित आपूर्ति के कारण चीन में तांबे के कैथोड उत्पादन लगभग 20,000 मिलियन टन कम हो गया है।
जिंक की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ सीमित दायरे में रहने की संभावना है और कीमतों को 254 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 250 के स्तर पर सहारा रह सकता हैं। इंटरनेशनल लेड और जिंक स्टडी ग्रुप के आँकड़ों के अनुसार जुलाई वैश्विक जिंक बाजार घाटा 6,600 टन रहा है जबकि जनवरी-जुलाई में 11,000 टन था, जो पिछले साल की समान अवधि में 4,20,000 टन सरप्लस था। लेड की कीमतें तेजी के रुझान के साथ 180-183 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती हैं। निकल में बिकवाली हो सकती है और कीमतों को 1,350 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 1,395 रुपये के स्तर पर अड़चन रह सकता है।
एल्युमीनियम की कीमतों को 232 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 226 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। (शेयर मंथन, 01 अक्टूबर 2021)

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"