शेयर मंथन में खोजें

एल्युमीनियम में रुकावट, बेस मेटल की कीमतों में मिले-जुले रुझान की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला रुझान रहने की संभावना हैं। तांबे की कीमतों को 756 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 742 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

अमेरिकी डॉलर के एक महीने के निचले स्तर पर पहुँचने के कारण आज शंघाई में बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान है और एलएमई की कीमतों में भी बढ़त देखी जा रही है। बिजली की अधिक कीमतों और चीन में उत्सर्जन पर अंकुश लगाने के प्रयासों के कारण कुछ धातुओं का उत्पादन को कम हो गया है, लेकिन विश्लेषकों को चिंता है कि फैब्रिकेटर भी प्रभावित होंगे, जिससे खपत कम होगी। सूत्रों ने रॉयटर को बताया कि चीन के राज्य योजनाकार ने प्रमुख बिजली पैदा करने वाले ईंधन की कीमतों को कम करने के लिए अपने सबसे प्रत्यक्ष हस्तक्षेप के तहत थर्मल कोयले के लिए तत्काल लक्ष्य मूल्य निर्धारित किया है।
जिंक में खरीदारी होने की संभावना है और कीमतों को 286 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 281 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता हैं। इंटरनेशनल लेड और जिंक स्टडी ग्रुप के अनुसार अगस्त में वैश्विक स्तर पर जिंक बाजार में घाटा घटकर जुलाई में 40,400 टन के संशोधित घाटे से कम होकर 14,900 टन रह गया है। लेड की कीमतें 184-189 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती हैं। निकल में खरीदारी हो सकती है और कीमतों को 1,495 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 1,530 रुपये के स्तर पर रुकावट रह सकता है। वैश्विक निकल बाजार का अनुमान है कि 2021 में 62,000 टन के घाटे से अगले साल 78,000 टन अधिशेष हो जायेगा।
एल्युमीनियम की कीमतों को 224 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 219 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। दुनिया के शीर्ष उत्पादक चीन में एल्युमीनियम उत्पादन में सितंबर में लगातार पाँचवें महीने गिरावट दर्ज की गयी। (शेयर मंथन, 29 अक्टूबर 2021)

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"