शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल की कीमतों में 8,360-8,60 रुपये के दायरे में कारोबार करने की संभावना - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित दायरे में रहने की संभावना है। कीमतों के 8,360-8,600 रुपये के दायरे में कारोबार करने की संभावना है।

औद्योगिक समूह के आँकड़ों के अनुसार पिछले हफ्ते अमेरिकी कच्चे तेल के भंडार में गिरावट तेल वायदा की कीमतों में आज भी तेजी जारी है। इसके पहले कीमतों में कल गिरावट हुई थी क्योंकि ऐसा प्रतीत होता है कि यूरोपीय संघ रूसी तेल पर प्रतिबंध के लिए सहमत होने की संभावना नहीं है। लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के गुरुवार को यूरोपीय नेताओं के साथ रूसी आक्रमण, जिसे मास्को ‘विशेष अभियान’ कहता है, पर चर्चा करने के बाद रूस पर अधिक प्रतिबंधें की संभावना से कीमतों में तेजी बनी हुई है। संयुक्त राज्य में यूरोपीय संघ के विदेश मंत्री रूसी तेल को मंजूरी देने को लेकर विभाजित हैं। जर्मनी सहित कुछ देशों का तर्क है कि यूरोपीय ब्लॉक रूस के जीवाश्म ईंधन पर बहुत अधिक निर्भर है। अमेरिका और सऊदी अरब दो ऐसे देश हैं जो रूस के तेल के नुकसान की सार्थक रूप से भरपाई कर सकते हैं। लेकिन दोनों से अतिरिक्त आपूर्ति अभी संभव नहीं लगती है। अमेरिकी पेट्रोलियम संस्थान उद्योग समूह के नवीनतम आँकड़ों से पता चलता है कि 18 मार्च को समाप्त के लिए कच्चे तेल के भंडार में 4.3 मिलियन बैरल की गिरावट हुई है, जबकि विश्लेषकों के पूर्वानुमानों के अनुसार भंडार में बढ़ोतरी का अनुमान था।

नेचुरल गैस की कीमतों में सीमित दायरे में रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 380 रुपये के स्तर पर सहारा और 398 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकता है। (शेयर मंथन, 23 मार्च 2022)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"