शेयर मंथन में खोजें

रविवार 04 दिसंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

अमृतसर में आयोजित हॉर्ट ऑफ एशिया सम्मेलन (Heart of Asia Conference) को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि हमें डर और खून खराबा फैलाने वाले आतंकी नेटवर्क को परास्त करना होगा।

पाकिस्तान पर तीखा हमला बोलते हुए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी (Ashraf Ghani) ने आरोप लगाया है कि वह तालिबान समेत कई आतंकवादी नेटवर्कों को चोरी-छिपे समर्थन देकर उनके देश के खिलाफ अघोषित जंग छेड़ रहा है।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा है कि अगर सरकार काले धन के खात्मे के प्रति वाकई गंभीर है, तो उसे बेनामी संपत्तियों और शराब पर भी हमला बोलना चाहिए।
नीति आयोग (Niti Aayog) के उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया (Arvind Panagariya) ने देश में कराधान कानून में मौजूद अस्पष्टता दूर करने पर जोर दिया है ताकि कर अधिकारी के विवेकाधिकार को समाप्त किया जा सके।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने नोटबंदी (Demonetization) के मसले पर सरकार को घेरते हुए कहा कि जो सरकारें जनता को दुख देती हैं, उन्हें जनता सबक सिखाती है।
अरुणाचल प्रदेश में तिराप जिले में असम राइफल्स (Assam Rifles) के काफिले पर उग्रवादियों के घात लगा कर किये गये हमले में दो जवान शहीद हो गये और आठ अन्य घायल हो गये।
इटली (Italy) में रविवार को संविधान संशोधन के लिए जनमत संग्रह हो रहा है, जिस पर देश की जनता और शासन के साथ-साथ पूरी दुनिया की निगाहें हैं।
शनिवार को उत्तरी चीन के मंगोलिया स्वायत्तशासी क्षेत्र की बाओमा माइनिंग कंपनी की खान में हुए विस्फोट में 32 मजदूर मारे गये। दुर्घटना के समय खान में कुल 181 लोग काम कर रहे थे।
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने कहा है कि नोटबंदी के बाद देश में नसबंदी के लिए कानून बनाने की अत्यंत जरूरत है।
भारत (India) ने पाकिस्तान को 17 रन से हरा कर लगातार छठी बार टी 20 क्रिकेट के महिला एशिया कप (Asia Cup) के खिताब पर कब्जा जमा लिया है। (शेयर मंथन, 04 दिसंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"