शेयर मंथन में खोजें

रविवार 13 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

गोरखपुर के बाबा राघव दास अस्पताल (BRD Medical College) में बड़ी संख्या में बच्चों की मौत के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अस्पताल का दौरा किया और कहा कि जाँच रिपोर्ट में दोषी पाये गये लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

बाबा राघव दास अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले में अस्पताल के वाइस प्रिंसिपल और सुपरिंटेंडेंट डॉक्टर कफील खान को पद से हटा दिया गया है। इस बीच केंद्र सरकार ने गोरखपुर में मेडिकल रिसर्च सेंटर स्थापित करने को स्वीकृति दे दी है।
दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन (Hizb-ul-Mujahideen) के चीफ कमांडर यासीन इत्तू सहित तीन आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान दो जवान शहीद हो गये, जबकि तीन जवान घायल भी हुए हैं।
मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर बादल फटने के कारण भीषण भूस्खलन से दो बसें तकरीबन 800 मीटर गहरी खाई में गिर गयीं। इस हादसे में अब तक 15 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।
राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद (Ram Janmabhoomi Babri Masjid case) पर शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक ने कहा है कि अगर विवाद में फैसला मुस्लिमों के हक में हो, तो भी उन्हें जमीन खुशी से हिंदुओं को दे देनी चाहिए।
केंद्रीय रक्षा मंत्री अरूण जेटली (Arun Jaitley) ने आज एक टीवी चैनल की ओर से आयोजित कार्यक्रम में कहा कि कश्मीर घाटी से हथियारबंद आतंकवादियों का सफाया सरकार की प्राथमिकता है।
शरद यादव (Sharad Yadav) पर हमला बोलते हुए जनता दल (यू) ने कहा है कि अगर उनमें जरा सी भी शर्म बची हो तो उनको राज्‍य सभा की सदस्‍यता छोड़ देनी चाहिए।
अमेरिका के प्रशांत क्षेत्र के सैन्य कमांडर एडमिरल हैरी हैरिस (Harry Harris) ने कहा है कि दुनिया के लिए भविष्य का सबसे बड़ा खतरा आक्रामक चीन है, लेकिन वर्तमान में सबसे बड़ा खतरा उत्तर कोरिया है।
जेपी इन्फ्राटेक (JP Infratech) मामले में नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) की ओर से नियुक्त कोर्ट कमिश्नर ने खरीदारों को भरोसा दिलाया है कि ट्रिब्यूनल की कार्यवाही कंपनी को दिवालिया घोषित करने के लिए नहीं है।
अमेरिका के वर्जीनिया राज्य के चार्लोट्सविले (Charlottesville) में श्वेत राष्ट्रवादियों की रैली और उनके विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच एक व्यक्ति ने तेज रफ्तार में अपनी कार घुसा दी, जबकि पुलिस का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यहाँ दो पुलिसकर्मियों सहित तीन लोगों की मौत हो गयी। (शेयर मंथन, 13 अगस्त 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"