शेयर मंथन में खोजें

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड ने लॉन्च किया आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल रिटायरमेंट फंड

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड (ICICI Prudential Mutual Fund) ने आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल रिटायरमेंट फंड (ICICI Prudential Retirement Fund) नाम से एक नयी योजना शुरू की है।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड (पीएमएफ) का नया एनएफओ से आज 07 फरवरी से खुला है और 21 फरवरी को बंद होगा। यह एक ओपन एंडेड रिटायरमेंट सॉल्युशन ओरिएंटेड योजना है, जिसमें लॉक-इन अवधि 5 साल या सेवानिवृत्त (जो भी पहले हो) होने तक की है।
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल रिटायरमेंट फंड में 4 अलग-अलग विकल्प हैं। पहला विकल्प है 'शुद्ध इक्विटी योजना', जिसमें लंबी अवधि में पूँजी बढ़ाने और आय सृजन के उद्देश्य से 25-45 वर्ष के बीच के निवेशकों को निवेश की सलाह दी गयी है। वहीं 'हाइब्रिड आक्रामक योजना' 46-50 वर्ष के उन निवेशकों के लिए बेहतर है, जिनका लक्ष्य संपत्ति आवंटन के जरिये लाभ कमाना है।
इसके अलावा 'हाइब्रिड परंपरागत योजना' 51-56 वर्ष के उन निवेशकों के लिए उपयोगी है, जो निवेश के जरिये, विशेष रूप से ऋण और मुद्रा बाजार प्रतिभूतियों में, नियमित आय प्राप्त करना चाहते हैं। 'शुद्ध ऋण योजना' में 56-60 आयु वाले उन निवेशकों के लिए तैयार किया गया है, जो ऋण और मुद्रा बाजार प्रतिभूतियों में निवेश के माध्यम से आय हासिल करना चाहते हैं।
योजना में लाभांश और ग्रोथ दोनों विकल्प हैं। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल रिटायरमेंट फंड में फिलहाल कोई निकासी शुल्क नहीं है। इसमें न्यूनतम 5,000 रुपये और फिर 1 रुपये के गुणज में निवेश करने की सुविधा है। (शेयर मंथन, 07 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"