शेयर मंथन में खोजें

मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड (Motilal Oswal Mutual Fund) ने पेश की नयी योजना

मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड ने एक नयी फंड योजना आरंभ की है। मोतीलाल ओसवाल निफ्टी 500 फंड (MOFNIFTY500) नामक यह योजना ओपेन ऐंडेड फंड है।

इस योजना का बेंचमार्क निफ्टी 500 सूचकांक (Nifty 500 Index TRI) को बनाया गया है, जो मल्टी कैप इंडेक्स है। इस फंड का उद्देश्य अपने निवेशकों को अपने बेंचमार्क निफ्टी 500 सूचकांक के समतुल्य रिटर्न उपलब्ध कराना है।
मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड के मुताबिक यह योजना उन निवेशकों के लिए मुफीद है जो लंबी अवधि में पूँजी में बढ़ोतरी करना चाहते हैं। हालाँकि यदि हम रिस्कोमीटर पर नजर डालें तो योजना के साथ काफी अधिक जोखिम जुड़ा हुआ है। यह फंड योजना विभिन्न शेयरों में उतना ही निवेश करेगी, जिस अनुपात में उनको निफ्टी 500 सूचकांक में वेटेज मिला हुआ है।
इस फंड योजना की यूनिटों की खरीद पर कोई इन्ट्री लोड नहीं लगेगा। इस नयी फंड योजना में न्यूनतम 500 रुपये से निवेश की शुरुआत की जा सकती है। यदि इस योजना की यूनिटों को आवंटन के तीन महीने के बाद बेचा जाए, तो ऐसी स्थिति में इस योजना की यूनिटों की बिक्री पर एक्जिट लोड भी नहीं लगेगा। लेकिन यदि इस योजना की यूनिटों की आवंटन की तिथि के तीन महीने के भीतर बिक्री की जाती है, तो इस बिक्री पर 1% एक्जिट लोड लगेगा।
यह योजना 19 अगस्त 2019 से आरंभ हो चुकी है और 30 अगस्त 2019 को बंद हो रही है। (शेयर मंथन, 27 अगस्त 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"