शेयर मंथन में खोजें

एचडीएफसी (HDFC) बैंक ने की पेजैप (PayZapp) की शुरुआत

HDFC Bankएचडीएफसी  बैंक ने आज पेजैप (PayZapp) नाम के एक भुगतान समाधान की शुरुआत की है, जिससे इन दिनों मोबाइल उपकरणों के माध्यम से होने वाले भुगतान और खरीदारी के तरीकों में एक क्रांतिकारी बदलाव होगा। इस ऐप्प को डाउनलोड करें और एक क्लिक के साथ मोबाइल फोन टॉप-अप से लेकर तत्काल धन हस्तांतरण (मनी ट्रांसफर), बिल भुगतान, किराने का सामान और मूवी टिकट ही नहीं, बल्कि विदेशों में छुट्टियों के लिए टिकट खरीदने जैसे अपने सभी खर्चों का भुगतान करें। पेजैप के अंदर स्मार्टबाय दिया गया है, जो एक आभासी मेगा मार्केटप्लेस यानी बाजार है जो एक मॉल की ही तरह आपकी रोजमर्रा की आवश्यकताओं से लेकर ऐच्छिक जरूरतों तक को पूरा करता है। 
पेजैप एकल पिन का उपयोग कर जल्दी और आसानी से चेकआउट सुनिश्चित करने वाली देश की पहली वन-क्लिक भुगतान समाधान प्रणाली है। पेजैप में हर खरीदारी के लिए बार-बार क्रेडिट या डेबिट कार्ड नंबरों और उनके सुरक्षा कोड दर्ज करने की आवश्यकता नहीं होती है। साथ ही दैनिक/मासिक सीमा पर कोई "प्री-पेड कार्ड" प्रतिबंध नहीं, क्योंकि इसमें भुगतान संबद्ध कार्डों के माध्यम से किया जाता है। भुगतान करने के लिए पैसा डालने (लोड मनी) की कोई जरूरत नहीं होती है।
यह ऐप्प उन ई-कॉमर्स व्यवसायियों के लिए भी एक बड़ा वरदान साबित होगा, जिन्हें मोबाइल भुगतान बीच में टूट जाने की काफी दिक्कतें आती हैं। मोबाइल के माध्यम से ई-शॉपिंग करने वाले 70% उपयोगकर्ता भुगतान में असुविधा के कारण ही कैश ऑन डिलीवरी का चयन करते हैं। पेजैप की इस सुविधाजनक मोबाइल भुगतान प्रणाली से इसमें बदलाव होगा और व्यवसायियों को कम सौदे रद्द होने और नकद सँभालने की समस्या कम होने का लाभ मिलेगा। (शेयर मंथन, 15 जून 2015)
 

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"