शेयर मंथन में खोजें

Banking Stock for Investment: बैंकिंग के किन स्टॉक्स में लगाएँ पैसा?

Expert Ambreesh Baliga: बैंकिंग क्षेत्र में सबसे अच्छी गुणवत्ता वाली संपत्ति है और तिमाही आधार पर इनका मुनाफा भी अब तक का सर्वश्रेष्ठ रहा है। लेकिन इनमें से ज्यादातर बैंकिंग स्टॉक आय के मुकाबले पूरी तरह से उचित मूल्यांकन पर ट्रेड कर रहे हैं।

एसबीआई की ही बात करें तो इसमें 80-100 रुपये की तेजी का अनुमान है, लेकिन ये कारोबारियों के लिए है निवेशकों के लिए नहीं। मुझे लगता है कि बैंकिंग क्षेत्र में, खासतौर से पीएसयू बैंकों में निवेश के लिए अभी कुछ समय के लिए रुक जाना चाहिए। भारतीय रिजर्व बैंक जिस तरह से इस क्षेत्र में सख्ती बरत रहा है, उसे देखते हुए मुझे लगता है कि अभी और भी नकारात्मक खबरें आयेंगी। परिणामस्वरूप पीएसयू बैंक स्टॉक में करेक्शन भी देखने को मिल सकता है। इसलिए ये माहौल शांत होने तक इनसे दूर रहना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए देखिये बाजार विश्लेषक अंबरीश बालिगा के साथ निवश मंथन के संपादक राजीव रंजन झा की ये बातचीत।

(शेयर मंथन, 16 मई 2024)

(आप भी किसी शेयर, म्यूचुअल फंड, कमोडिटी आदि के बारे में जानकारों की सलाह पाना चाहते हैं, तो सवाल भेजने का तरीका बहुत आसान है! बस, हमारे व्हाट्सऐप्प नंबर +911147529834 पर अपने नाम और शहर के नाम के साथ अपना सवाल भेज दें।)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"