शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

निफ्टी फ्यूचर (Nifty Future) में आज बिकवाली की सलाह : आईसीआईसीआई डायरेक्ट

आईसीआईसीआई डायरेक्ट (ICICI Direct) ने आज अपनी दैनिक रिपोर्ट में शुक्रवार के लिए निफ्टी (Nifty) में बिकवाली करने की रणनीति बतायी है।

गुरुवार को सेंसेक्स (Sensex) एक बढ़त के साथ खुला, मगर इसके बाद यह करीब 2.50 बजे तक केवल 90 अंक के छोटे दायरे में घूमता रहा। आखिरी मिनटों के कारोबार में इसमें अचानक तेजी आयी और अंत में यह 184 अंक या 0.6% की बढ़त के साथ बंद हुआ। आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने आज अपनी एक दैनिक रिपोर्ट में कहा है कि इस गतिविधि से सेंसेक्स ने कल एक तेज कैंडल बनायी है, लेकिन अब भी यह पिछले कुछ हफ्तों से चल रही पट्टी के ऊपरी छोर पर ही अटका है। 

आईसीआईसीआई डायरेक्ट का कहना है कि बाजार में सकारात्मक रुझान आगे बढ़ने के लिए जरूरी लगता है कि सेंसेक्स कल की कैंडल के ऊपरी स्तर को पार करे और अपनी हाल की पट्टी के ऊपरी छोर को काटते हुए ऊपर निकले। अब अगस्त सीरीज शुरू हो गयी है। अगर यह कल की कैंडल और पट्टी की ऊपरी रेखा के ऊपर नहीं टिक पाया और कमजोरी दिखाते हुए पिछले कुछ दिनों की तलहटियों को मिलाने से बन रही रेखा के नीचे चला गया तो आज के लिए नकारात्मक संकेत बनेंगे।
निफ्टी के लिए आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने आज के लिए बिकवाली की कारोबारी रणनीति बतायी है। इसने कहा है कि निफ्टी अगस्त फ्यूचर को 8,705-8,715 के दायरे में बेच कर 8,675-8,655 का लक्ष्य रखा जा सकता है। इस सौदे में घाटा काटने का स्तर 8,730 पर रखने की हिदायत दी गयी है। ध्यान रखें कि यह एकदिनी (इंट्राडे) सौदे की सलाह है। (शेयर मंथन, 29 जुलाई 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"