शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शनिवार 30 जुलाई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

असम (Assam) में बाढ़ से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 27 हो गयी है। इस बीच मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने प्रत्येक पीड़ित के परिवार वालों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) से घुसपैठ के एक प्रयास को विफल कर दिया है। इस दौरान गोलीबारी में दो आतंकी मारे गये और दो सैनिक शहीद हो गये।
केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने कहा है कि सऊदी अरब के जेद्दा में फँसे भारतीयों के मामले को सुलझाने के लिए विदेश राज्य मंत्री वी के सिंह सऊदी अरब जा रहे हैं।
हिजबुल कमांडर बुरहान वानी (Burhan Wani) के मामले में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के बयान को खारिज करते हुए भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई ने कहा है कि सुरक्षा बलों को निश्चित तौर पर उसकी मौजूदगी की जानकारी थी।
पठानकोट (Pathankot) में वायुसेना के ठिकाने पर हुए आतंकवादी हमले को लेकर अमेरिका ने एनआईए (NIA) को 1000 पन्नों का एक डॉसियर सौंपा है।
अमेरिका (America) ने भारत में बढ़ती हिंसा और असहिष्णुता पर चिन्ता जताते हुए भारत सरकार से इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कहा है।
धार्मिक ग्रंथ के कथित अपमान के मामले में संगरूर की एक अदालत ने शनिवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक नरेश यादव को जमानत दे दी है।
मणिपुर (Manipur) के सजिवा केंद्रीय जेल में शुक्रवार की देर रात हुई हिंसा में तीन विचाराधीन कैदियों की मौत हो गयी, जिनमें दो सऊदी अरब के नागरिक भी थे।
चर्चित हिन्दी फिल्म पीपली लाइव (Peepli Live) के सह-निर्देशक महमूद फारूकी को दिल्ली की एक अदालत ने अमेरिकी महिला से बलात्कार के मामले में दोषी करार दिया है।
राजश्री मीडिया (Rajshri Media) के एमडी और सीईओ रजत ए बड़जात्या का मुंबई में निधन हो गया है। (शेयर मंथन, 30 जुलाई 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"