शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 1 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) ने इस्तीफे की पेशकश करते हुए पार्टी आलाकमान से कहा है कि वे नवंबर में 75 साल की हो जायेंगी, ऐसे में उससे दो महीने पहले ही उन्हें जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया जाये।

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता (Jayalalitha) ने अपनी पार्टी की राज्यसभा सांसद शशिकला पुष्पा को एआईडीएमके से निकाल दिया है।
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulanshahar) जिले में दिल्ली-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक माँ और उसकी नाबालिग बेटी के साथ गैंगरेप की घटना में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
उत्तर प्रदेश में अब पूर्व मुख्यमंत्री आजीवन सरकारी आवास में नहीं रह सकते। सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) ने निर्देश दिया है कि उन्हें दो महीने में आवास खाली करना होगा।
केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने सऊदी अरब में फँसे लगभग दस हजार भारतीय श्रमिकों के बारे में आज भरोसा दिलाया कि सरकार इन भारतीयों को सुरक्षित स्वदेश ले आयेगी।
सर्वोच्च न्यायालय ने सोहराबुद्दीन शेख (Sohrabuddin Sheikh) फर्जी मुठभेड़ मामले में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को आरोपमुक्त किये जाने को चुनौती देने वाली एक याचिका खारिज कर दी है।
बाढ़ से प्रभावित राज्यों बिहार (Bihar), पश्चिम बंगाल, असम और मेघालय में लगातार बारिश की वजह से हालात और बिगड़ गये हैं।
ओडिशा (Odisha) के विभिन्न भागों में पिछले दो दिनों में बिजली गिरने से कम से कम 41 लोगों की मौत की खबर है।
नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (NADA) ने पहलवान नरसिंह यादव को डोपिंग मामले में क्लीन चिट दे दी है और माना जा रहा है कि रियो ओलंपिक में उनके भाग लेने का रास्ता अब साफ हो गया है।
बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) को सबक सिखाने वाले रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बयान पर सोमवार को विपक्ष ने संसद में हंगामा किया। (शेयर मंथन, 01 अगस्त 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"