शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार 5 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

असम (Assam) के कोकराझार शहर में संदिग्‍ध आतंकियों ने एक व्‍यस्‍त बाजार में फायरिंग की है, जिसकी वजह से कम से कम 13 लोग मारे गये हैं और 18 लोग घायल हुए हैं।

गुजरात (Gujarat) में भाजपा के विधायक दल की बैठक के बाद फैसला किया गया है कि विजय रूपानी (Vijay Rupani) गुजरात के अगले मुख्यमंत्री होंगे, जबकि नितिन पटेल (Nitin Patel) उपमुख्यमंत्री होंगे।
अमेरिका (US) ने पाकिस्तान (Pakistan) को कड़ा संदेश देते हुए कहा है कि वह अपने लिए जिन आतंकी समूहों को खतरा मानता है उनके समेत देश के सभी आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करे, खासतौर से उनके खिलाफ जो उसके पड़ोसियों को निशाना बना रहे हैं।
पाकिस्तान के इस्लामाबाद में सार्क देशों के गृह मंत्रियों के सम्मेलन में राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के भाषण को कवर करने से मीडिया को रोकने का मामला आज संसद में भी गूँजा।
कश्मीर (Kashmir) घाटी में लगातार 28वें दिन जनजीवन अस्त व्यस्त बना हुआ है। हजरतबल दरगाह तक अलगाववादियों के प्रस्तावित मार्च को रोकने के लिए कश्मीर के कुछ और इलाकों में आज कर्फ्यू लगा दिया गया।
जयपुर (Jaipur) के हिंगौनिया में स्थित राजस्थान की सबसे बड़ी सरकारी गौशाला में पिछले 10 दिनों में 100 से ज्यादा गायों के मरने की खबर आयी है।
अपना अनशन समाप्त करने और मणिपुर के आगामी चुनाव में हिस्सा लेने की घोषणा करने वाली इरोम शर्मिला (Irom Sharmila) को कट्टरपंथी संगठन से धमकी मिली है।
दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने 'निर्भया कांड' पर बनायी गयी बीबीसी (BBC) की डॉक्यूमेंट्री के प्रसारण पर लगी रोक को हटाने से इन्कार कर दिया है।
आधुनिक सुविधाओं से लैस ट्रेन टैल्गो (Talgo) का दूसरा ट्रायल शुक्रवार को किया जा रहा है, मुम्बई के लिए यह गाड़ी दोपहर 2.45 बजे नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलायी जायेगी।
दुनिया का सबसे बड़ा खेल आयोजन रियो ओलंपिक 2016 (Rio Olympics) आज से शुरू हो रहा है। (शेयर मंथन, 05 अगस्त 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"