शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शनिवार 6 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दिल्ली में इंदिरा गांधी इन्डोर स्टेडियम से टाउनहॉल नाम से लाइव कार्यक्रम में जनता के सवालों का सीधे जवाब दिया। इसमें उन्होंने गौरक्षा के नाम पर दुकानदारी चलाने वालों की जम कर खिंचाई की और राज्य सरकारों को ऐसे लोगों पर निगरानी रखने की सलाह दी।

दिल्ली की एक अदालत ने साल 2012 में चेक बाउंस होने से जुड़े एक मामले में विजय माल्या (Vijay Mallya) के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया है। मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ने माल्या को चार नवंबर को अदालत में पेश करने को कहा है।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को आरएसएस (RSS) के खिलाफ अपनी टिप्पणी के लिए कामरूप के सीजेएम की अदालत ने आपराधिक मानहानि के आरोपी के तौर पर समन भेजा है।
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने घाटी में हालात के बारे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाया है।
शनिवार को जापान के हिरोशिमा (hiroshima) शहर ने परमाणु हमले की 71वीं बरसी मनायी, जिसमें दूसरे विश्वयुद्ध की समाप्ति के समय हुए परमाणु हमले में हजारों की संख्या में लोग मारे गये थे।
जम्मू कश्मीर में माता वैष्णो देवी (Vaishno Devi) गुफा मंदिर के मार्ग में भारी वर्षा के कारण हुए भूस्खलन से तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गयी है, जबकि नौ अन्य लोग घायल हो गये हैं।
बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) पर टिप्पणी के बाद गिरफ्तार भाजपा से निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह (Dayashankar Singh) को मऊ के एससी-एसटी कोर्ट से शनिवार को जमानत मिल गयी है।
झारखंड (Jharkhand) में डायन और जादू-टोने के नाम पर होने वाली प्रताड़नाओं के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से सरकारी स्कूलों में इसे पाठ्यक्रम में शामिल किये जाने की घोषणा की गयी है।
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेक्युलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने कहा है कि उनका दल उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरेगा।
बीजिंग ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा (Abhinav Bindra) ने रियो ओलंपिक (Rio Olympic) के उद्घाटन समारोह में भारतीय दल का नेतृत्व किया। (शेयर मंथन, 06 अगस्त 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"