शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रविवार 7 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

विजय रुपानी (Vijay Rupani) आज गुजरात के 16वें मुख्यमंत्री बन गये। उन्हें आज गाँधीनगर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी गयी। नितिन पटेल को उप-मुख्यमंत्री बनाया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तेलंगाना (Telangana) पहुँच कर सुपर थर्मल पावर परियोजना (एसटीपीपी) के पहले चरण की आधारशिला रखी। उन्होंने इस मौके पर कहा कि जिस उद्देश्य से तेलंगाना को बनाया गया था, वह अब पूरा हो रहा है।
अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बदायूं से विधायक आबिद रजा को पार्टी से निलंबित कर दिया है।
घाटी में कई हिस्सों में कर्फ्यू लगे होने और अलगाववादियों द्वारा समर्थित हड़ताल की वजह से आज लगातार 30वें दिन कश्मीर (Kashmir) घाटी में जनजीवन प्रभावित हुआ। अब तक इस दौरान हिंसा में 54 लोगों की मौत हो चुकी है।
कपड़ा उद्योग के लिए मशहूर भिवंडी (Bhivandi) में आज एक दोमंजिला इमारत ध्वस्त हो गयी, जिसके बाद बचाव कर्मियों ने मलबे से चार लोगों को बाहर निकाला। अभी कुछ लोगों के उसमें फँसे होने की आशंका है।
भारत द्वारा दी गयी सूचना के आधार पर कुवैत की सुरक्षा एजेंसियों ने भारत में इस्लामिक स्टेट (Islamic State) के समर्थकों को टेरर फंडिंग करने वाले आतंकी हादी अब्दुलअल इनीजी को गिरफ्तार कर लिया है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुलंदशहर (Bulandshahar) के निकट राजमार्ग पर हुए बलात्कार के पीड़ितों को दस-दस लाख रुपये की आर्थिक मदद देने के निर्देश जारी किये हैं।
बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले भाजपा के निष्कासित नेता दयाशंकर को आज सुबह मऊ जेल से जमानत पर रिहा कर दिया गया।
पुरुष हॉकी टीम और सेना के रोवर दत्तू बबन भोकनलाल के प्रदर्शन को छोड़ दिया जाये, तो भारत के लिये रियो ओलंपिक (Rio Olympic) का पहला दिन निराशाजनक रहा।
गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी करने वालों के खिलाफ प्रधानमंत्री मोदी के शनिवार के बयान पर लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने तंज कसते हुए अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि आखिरकार मोदी जी को यह बात समझ आ गयी है कि गाय दूध देती है, वोट नहीं। (शेयर मंथन, 07 अगस्त 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"