शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 15 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

पूरा भारत आज 70वाँ स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) मना रहा है। इस मौके पर लाल किले की प्राचीर से लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम जन से आह्वान किया कि वे देश को एक भारत, श्रेष्ठ भारत बनाने की कोशिश करें।

लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 94 मिनट के अपने भाषण में अपनी सरकार की उपलब्धियाँ गिनायीं।
कश्‍मीर (Kashmir) विवाद पर पाकिस्‍तान ने सोमवार को भारत को बातचीत का आमंत्रण दिया है। खबर है कि पाकिस्तान के उच्‍चायुक्‍त ने भारतीय उच्‍चायुक्‍त को बुला कर एक पत्र सौंपा है।
भारत की ओर से बलूचिस्तान (Baluchistan) का मसला उठाये जाने के बाद हालात को सँभालने के लिए पाकिस्तान ने निर्वासित राष्ट्रवादी बलूच नेताओं से बातचीत की पेशकश की है।
सोमवार को जम्मू-कश्मीर के नौहट्टा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गये, जबकि इसी दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की 49वीं बटालियन के कमांडेट प्रमोद कुमार भी शहीद हो गये।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार (Nitish Kumar) ने बिहार की विकास दर में भारी गिरावट बताने वाले सीएसओ के अनुमान को खारिज कर दिया है।
दिल्ली में यमुना (Yamuna) का जल स्तर घट जाने की वजह से रेलवे ने पुराने लोहे के पुल को दोबारा खोल दिया है और इससे ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो गयी है। यमुना का जल स्तर बढ़ जाने की वजह से इसको बंद कर दिया गया था।
समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने कहा है कि शिवपाल यादव के खिलाफ साजिश हो रही है और उन्हें काम नहीं करने दिया जा रहा है। मुलायम सिंह का कहना है कि शिवपाल के जाने से पार्टी मुश्किल में पड़ जायेगी।
रियो ओलंपिक (Rio Olympic) की 100 मीटर दौड़ में जमैका के उसेन बोल्ट (Usain Bolt) ने स्वर्ण पदक जीत लिया है। इस तरह वे ओलंपिक की इस स्पर्धा में लगातार तीसरी बार स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले एथलीट बन गये हैं।
रियो ओलंपिक की जिमनास्टिक स्पर्द्धा में करीबी अंतर से कांस्य पदक चूकने वाली जिमनास्ट दीपा कर्माकर (Dipa Karmakar) ने देशवासियों से माफी माँगी है। (शेयर मंथन, 15 अगस्त 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"