शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मंगलवार 16 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने जम्मू और कश्मीर के हालात पर एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की है और सुरक्षा बलों को निर्देश किया है कि वे राज्य में जल्द से जल्द सामान्य हालात बहाल करें।

जम्मू और कश्मीर में अशांति का दौर जारी है। मंगलवार को दक्षिण और मध्य कश्मीर में दो अलग-अलग घटनाओं में सीआरपीएफ (CRPF) और सेना की फायरिंग में पाँच नागरिक मारे गये। आज लगातार 39वें दिन कश्मीर घाटी के सभी 10 जिला मुख्यालयों पर कर्फ्यू जारी रहा।
मुंबई के आदर्श सोसाइटी (Adarsh Society) मामले में सुनवाई करते हुए मंगलवार को उच्चतम न्यायालय ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।
खबर है कि अगले हफ्ते पाकिस्तान में सार्क के मंत्रियों की होने वाली बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) के भाग लेने की संभावना नहीं है।
मानवाधिकार संस्था एमनेस्टी इंटरनेशनल (Amnesty International) के इंडिया चैप्टर ने आज सफाई देते हुए कहा है कि बेंगलूरु में कश्मीर से जुड़े कार्यक्रम में इसके किसी भी कर्मचारी ने भारत विरोधी नारे नहीं लगाये थे।
बिहार विधान सभा के बुलाये गये विशेष सत्र में सर्वसम्मति से जीएसटी विधेयक (GST Bill) पारित हो गया है।
रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने कहा है कि यदि वे राष्ट्रपति बनते हैं तो प्रवासियों को यह साबित करना होगा कि वे उदारवादी हैं।
महाराष्ट्र के सतारा (Satara) में एक डॉक्टर को छह लोगों की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।
तुर्की में अभियोग पक्ष ने मुस्लिम धर्मगुरु फतेहउल्लाह गुलेन (Fethullah Gulen) के लिए दो मृत्युदंड और 1900 साल के कारावास की सजा की माँग की है।
चीन ने उत्तर-पश्चिम चीन के गोबी मरुस्थल के जिउकुआन लॉन्च बेस से दुनिया का पहला क्वांटम सैटेलाइट (Quantum Satellite) अंतरिक्ष में भेजा है। (शेयर मंथन, 16 अगस्त 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"