शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 17 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

भारत ने कश्मीर (Kashmir) मुद्दे पर बातचीत की पाकिस्तान (Pakistan) की पेशकश ठुकरा दी है, साथ ही स्पष्ट शब्दों में कहा है कि दोनों देशों के बीच बातचीत सिर्फ सीमापार आतंकवाद (Terrorism) के मसले पर होगी।

नजमा हेपतुल्ला (Najma Heptulla) को मणिपुर का राज्यपाल बनाया गया है, जबकि वी पी सिंह बदनौर को पंजाब का राज्यपाल बनाया गया है। बनवारी लाल पुरोहित को असम का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। जगदीश मुखी को अंडमान और निकोबार द्वीप का उप राज्यपाल बनाया गया है।
हाथरस के नगला फतेला (Nagla Fatela) गाँव में बिजली पहुँचाने के पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के दावे को लेकर उठे सवालों के बीच अब केंद्र सरकार ने दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम को कारण बताओ नोटिस भेजा है। केंद्रीय बिजली मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने कहा है कि राज्य सरकार को बताना चाहिए कि नंगला फतेला में बिजली पहुँच जाने के बाद भी दोबारा बिजलीकरण के लिए प्रस्ताव क्यों भेजा गया।
उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बुधवार को हुई बैठक में मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्रियों की बेसिक सैलरी को बढ़ाने की स्वीकृति दे दी गयी। साथ ही इलाहाबाद (Allahabad) में मेट्रो रेल परियोजना शुरू करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गयी है।
झारखंड के गोड्डा से भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) ने कहा है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लिए लोक सभा में पाँच और विधानसभा में 24 सीटें होनी चाहिए। दुबे ने दो बार प्राइवेट मेंबर बिल ला कर पीओके के लोगों के लिए लोकसभा में पाँच सीटें तय किये जाने की माँग की थी।
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) को अल्पसंख्यक दर्जा दिये जाने के मामले में विश्वविद्यालय ने कहा है कि केंद्र को यूपीए सरकार का हलफनामा वापस लेने की अनुमति नहीं देनी चाहिए, क्योंकि यह हलफनामा राजनीति से प्रेरित है।
छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित क्षेत्र बस्तर (Bastar) में पुलिस ने एक मुठभेड़ में चार माओवादियों को मार गिराया है। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बल के एक जवान के भी घायल होने की सूचना है।
आतंकी संगठन जमात उद दावा के मुखिया हाफिज सईद (Hafiz Saeed) ने पाकिस्तानी सेना के प्रमुख राहिल शरीफ से कश्मीर में सेना भेजने के लिए कहा है।
बिहार (Bihar) के गोपालगंज जिले के विभिन्न क्षेत्रों में पिछले 24 घंटों में 13 लोगों की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत की सूचना है। संदेह है कि इनमें से कुछ की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है।
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) रियो ओलंपिक के महिला सिंगल्स के सेमी फाइनल में पहुँच गयी हैं। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में चीन की वैंग यिहान को बेहद रोमांचक मुकाबले में 22-20, 21-19 से हराया। (शेयर मंथन, 17 अगस्त 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"