शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार 19 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

सीआरपीएफ (CRPF) ने जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय से कहा है कि अगर भीड़ पर नियंत्रण के लिए पैलेट गन पर रोक लगायी जाती है, तो फिर मुश्किल हालात में जवानों को मजबूरी में गोलियाँ चलानी पड़ेंगी, जिससे अधिक मौतें हो सकती हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए शुक्रवार को ट्वीट कर उनके लिए प्रार्थना की कि उन्हें अज्ञानता से आजादी मिले।
बलूचिस्तान (Baluchistan) के बलोच स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन की चेयरपर्सन करीमा बलोच ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रक्षा बंधन की बधाई देते हुए उनसे अपील की है कि वे बलूचिस्तान के लापता भाइयों की तलाश और इस ओर लड़ाई में उनका साथ दें।
सीबीआई ने बुलंदशहर (Bulandshahar) में राष्ट्रीय राजमार्ग- 91 पर हुए सामूहिक बलात्कार मामले की जाँच अपने हाथ में ले ली है। जाँच के लिए शुक्रवार को सीबीआई की टीम घटना स्थल पर पहुँची।
खुफिया ब्यूरो (Intelligence Bureau) ने राजस्थान के सीमावर्ती जिले जैसलमेर के प्रतिबंधित क्षेत्र से एक पाकिस्तानी हिंदू जासूस को गिरफ्तार किया है। खबर है कि यह जासूस अपने साथ 35 किलोग्राम आरडीएक्स लेकर आया था।
दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Umar Abdulla) की अलग रह रही पत्नी पायल अब्दुल्ला से कहा है कि वह जिस सरकारी आवास में रह रही हैं, उसे सम्मानजनक तरीके से खाली कर दें।
कश्मीर घाटी में जारी हिंसक घटनाओं के कारण इस साल पिछले दस सालों में सबसे कम श्रद्धालुओं ने अमरनाथ (Amarnath) में पवित्र गुफा के दर्शन किये। इस बार केवल 2.2 लाख श्रद्धालु पवित्र गुफा का दर्शन करने पहुँचे।
खेल पंचाट (CAS) ने भारतीय पहलवान नरसिंह यादव (Narsingh Yadav) पर चार साल का प्रतिबंध लगा दिया है। इस प्रतिबंध के बाद यादव का रियो ओलंपिक में पदक जीतने का सपना टूट गया है।
अमेरिका में नवंबर महीने में होने वाले संसदीय चुनाव में भारतीय मूल की तीन महिलाएँ भी भाग्य आजमायेंगी। प्रमिला जयपाल और कमला हैरिस (Kamala Harris) डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हैं, जबकि लतिका मेरी थॉमस रिपब्लिकन पार्टी की प्रत्याशी हैं।
सपा नेता शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने कहा है कि थानों और तहसील में दलाली करने वाले लोग समाजवादी पार्टी से नहीं निकाले गये, तो पार्टी को नुकसान उठाना पड़ेगा। (शेयर मंथन, 19 अगस्त 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"