शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शनिवार 20 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) के नेतृत्व में राज्य के विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल आज राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) से मिला और वहाँ के हालात के बारे में उनसे बातचीत की।

शनिवार को लगातार 43वें दिन कश्मीर (Kashmir) में जारी कर्फ्यू और बंद से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। हालाँकि आज छह दिनों के प्रतिबंध के बाद कश्मीर घाटी में एक बार फिर से पोस्टपेड मोबाइल सेवा बहाल कर दी गयी है।
अफगान नागरिकों के एक समूह द्वारा प्रदर्शन और अशांत बलूचिस्तान के प्रवेश द्वार पर हमले की कोशिश के बाद पाकिस्तान (Pakistan) ने अफगानिस्तान से लगने वाले अपने मुख्य बार्डर पॉइंट में से एक को बंद कर दिया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने नेपाल के नवनियुक्त प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड को भारत आने का निमंत्रण दिया है।
बांग्लादेश (Bangladesh) पुलिस के मुताबिक एक नये आतंकी संगठन अंसार राजशाही ने देश में रह रहे हिंदुओं तथा धर्मनिरपेक्ष लोगों को निशाना बनाने के लिए एक सूची तैयार की है।
सुरेंद्र नगर जिले के थांगद में तीन दलितों की गोली मार कर हत्या किये जाने की घटना के चार वर्ष बाद गुजरात (Gujarat) सरकार ने मामले की जाँच के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) गठित करने का फैसला किया है।
बिहार (Bihar) में बाढ़ का कहर लगातार जारी है। सोन और गंगा नदी के लगातार बढ़ते जलस्तर की वजह से पटना में भी बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है।
बिहार (Bihar) में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर शनिवार को बारह हजार डॉक्टर हड़ताल पर रहे।
रियो ओलंपिक में बैडमिंटन के महिला एकल स्पर्द्धा में रजत पदक जीतने वाली पीवी सिंधु (PV Sindhu) पर इनामों की बरसात शुरू हो गयी है। उन्हें आंध्र प्रदेश सरकार ने तीन करोड़ रुपये और दिल्ली सरकार ने दो करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।
उसैन बोल्ट (Usain Bolt) ने चार गुणा 400 मीटर में स्वर्ण पदक जीतकर रियो ओलंपिक खेलों का तीसरा स्वर्ण पदक जीत लिया। इस तरह उन्होंने लगातार तीन ओलंपिक खेलों में अजेय रहते हुए कुल नौ स्वर्ण पदक जीत कर विदाई ले ली है। (शेयर मंथन, 20 अगस्त 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"