शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 22 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

पीवी सिंधु (PV Sindhu), साक्षी मलिक (Sakshi Malik), दीपा कर्माकर (Dipa Karmakar) और जीतू राय (Jitu Rai) को देश के सर्वोच्च व्यक्तिगत खेल पुरस्कार खेल रत्न (Khel Ratna) से सम्मानित करने की घोषणा की गयी है। साथ ही दीपा कर्माकर के कोच बिश्वेश्वर नन्दी को द्रोणाचार्य पुरस्कार से नवाजने का ऐलान किया गया है।

लाल किले से 15 अगस्त को नरेंद्र मोदी के बलूचिस्तान (Baluchistan) संबंधी बयान का समर्थन करने वाले तीन बलूच नेताओं पर बलूचिस्तान में मुकदमा दर्ज किया गया है।
एनआईए ने दाउद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के करीबी जाहिद मियाँ के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।
आईटी कर्मचारी जिगिशा घोष (Jigisha Ghosh) हत्या मामले में दो अपराधियों को मृत्यु दंड और एक को आजीवन कारावास की सजा सुनायी गयी है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों को फोन कर इन राज्यों में बाढ़ (Flood) की स्थिति की समीक्षा की है।
ईरान (Iran) ने कहा है कि रूस ने सीरिया (Syria) पर हमले के लिए ईरान का बेस इस्तेमाल करना बंद कर दिया है।
उल्फा आतंकियों ने भारतीय जनता पार्टी के नेता रत्नेश्वर मोरान (Ratnashwer Moran) के बेटे का अपहरण कर एक करोड़ रुपये की फिरौती माँगी है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा है कि वे हिंदुओं को न भड़कायें।
सोमवार को दोपहर में दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा के महेंद्रगढ़ में क्षेत्र में भूकंप (Earthquake) के हल्के झटके महसूस किये गये, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.5 मापी गयी है।
तेलंगाना (Telangana) सरकार ने 17 नये जिलों का गठन करने के बारे में अधिसूचना जारी की है। (शेयर मंथन, 22 अगस्त 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"