शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 24 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

केंद्र सरकार ने भारतीय नौसेना और फ्रांसीसी रक्षा कंपनी डीसीएनएस (DCNS) के बीच हुए स्कॉर्पीन (Scorpene) पनडुब्बी करार की गुप्त जानकारी लीक होने के मामले डीसीएनएस से रिपोर्ट माँगी है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सरोगेट माताओं के अधिकारों की रक्षा से संबंधित मसौदा विधेयक को मंजूरी दे दी है। विधेयक में व्यावसायिक सरोगेसी (Commercial Surrogacy) को खत्म करने की बात कही गयी है।
जम्मू में वैष्णो देवी भवन के तीसरे द्वार के पास एक बड़ी चट्टान गिरने से सीआरपीएफ (CRPF) के एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गयी, जबकि कई लोगों के घायल होने का समाचार है।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने सुप्रीम कोर्ट में अपने बयान में कहा है कि उन्होंने आरएसएस को महात्मा गाँधी का हत्यारा नहीं कहा था।
बुधवार को अज्ञात हमलावरों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड से हमला किया। खबर है कि हमले में पुलिस के तीन वरिष्ठ अधिकारियों समेत 15 लोग घायल हो गये हैं।
बुधवार शाम पड़ोसी देश मयनमार (Myanmar) में तेज भूकंप आया, जिसका असर भारत में भी बंगाल, बिहार, असम, झारखंड सहित कई राज्यों में देखा गया।
बलूचिस्तान (Baluchistan) में आजादी समर्थकों ने पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए भारत का राष्ट्रीय ध्वज लहराया। साथ ही बलूचिस्तान के शहीद माने जाने वाले मरहूम नेता अकबर बुगती के साथ नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी लहरायी।
पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में पाकिस्तानी सरकार के मानवाधिकार हनन के मामलों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उठाये जाने के बाद अब अमेरिका ने भी पाकिस्तान की आलोचना की है।
उत्तर कोरिया (North Korea) ने बुधवार को पनडुब्बी से मध्यम दूरी की मिसाइल का परीक्षण किया। परीक्षण के दौरान यह मिसाइल जापानी क्षेत्र में गिरी। जापान ने इस पर विरोध जताया है।
रियो ओलंपिक (Rio Olympic) के कामयाब आयोजन के बाद ओलंपिक ध्वज जापान की राजधानी टोक्यो (Tokyo) पहुँचा, जहाँ इसका भव्य स्वागत किया गया। साल 2020 में अगले ओलंपिक का आयोजन टोक्यो में ही होने वाला है। (शेयर मंथन, 24 अगस्त 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"