शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 29 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

बिहार के छपरा मिड डे मील (Midday meal) मौत मामले में कोर्ट ने दोषी प्राध्यापिका मीना देवी को एक धारा में 7 साल और दूसरी धारा में 10 साल की सजा सुनायी है। ये दोनों सजाएँ अलग-अलग चलेंगी। 16 जुलाई 2013 की इस घटना में मिड डे मील खाने से 23 बच्चों की मौत हुई थी।

पठानकोट (Pathankot) एयरफोर्स बेस पर आतंकी हमले के मामले में अमेरिका ने भारत को नये सबूत दिये हैं, जिनके आधार पर भारत पड़ोसी देश पाकिस्तान से जवाब माँगेगा।
पश्चिम बंगाल (West Bengal) का नाम बदल कर बांग्ला भाषा में 'बांग्ला' करने और अंग्रेजी में 'बंगाल' (Bengal) करने का प्रस्ताव आज पश्चिम बंगाल विधानसभा में ध्वनि मत से पारित हो गया। अब यह प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जायेगा और लोक सभा में पारित होने के बाद नाम परिवर्तन पर अंतिम मुहर लग जायेगी।
जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 51 दिनों के बाद सोमवार को कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) से कर्फ्यू हटाने की घोषणा की, हालाँकि श्रीनगर और पुलवामा के कुछ इलाकों में लोगों के एकत्र होने पर पाबंदी बनी रहेगी।
बहुचर्चित आरुषि-हेमराज हत्या मामले में उम्र कैद की सजा काट रही आरुषि (Aarushi) की माँ नूपुर तलवार को हाई कोर्ट से सोमवार को तीन हफ्ते की पैरोल मिली है।
जैन मुनि तरूण सागर (Tarun Sagar) पर व्यंग्यात्मक ट्वीट कर कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने को लेकर संगीतकार विशाल ददलानी (Vishal Dadlani) के खिलाफ हरियाणा पुलिस में मामला दर्ज किया गया है।
बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधु (P V Sindhu), पहलवान साक्षी मलिक, जिमनास्ट दीपा कर्माकर और निशानेबाज जीतू राय को आज राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राजीव गाँधी खेल रत्न (Rajiv Gandhi Khel Ratna) से सम्मानित किया। यह पहला मौका है जब एक साथ चार खिलाड़ियों को देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार से नवाजा गया है।
बुलंदशहर सामूहिक बलात्कार (Bulandshahar gangrape) मामले में पीड़िता के पिता की अपील पर संज्ञान लेते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार और मंत्री आजम खान को नोटिस जारी किया है।
यमन (Yaman) के अदन में एक सैन्य शिविर पर आत्मघाती हमला हुआ है जिसमें अब तक मरने वालों की संख्या बढ़ कर 65 हो गयी है।
ब्राजील (Brazil) की निलंबित राष्ट्रपति जिल्मा रूसेफ सीनेट के समक्ष पेश होकर आज अपना पक्ष रखेंगी। वे भ्रष्टाचार के आरोप में महाभियोग का सामना कर रही हैं। (शेयर मंथन, 29 अगस्त 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"