शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 31 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

हरियाणा में कांग्रेस शासन के दौरान हुए रॉबर्ट वाड्रा - डीएलएफ भूमि सौदे समेत गुड़गाँव में जमीन सौदों में अनियमितताओं की जाँच-पड़ताल कर रहे जस्टिस एस. एन. ढींगरा ने जाँच रिपोर्ट सरकार को सौंपने के बाद पत्रकारों से कहा है कि वाड्रा के जमीन सौदे में अनियमितता हुई है।

इस बीच कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने जस्टिस ढींगरा (Justice Dhingra) की रिपोर्ट सावर्जनिक करने की माँग की है।
पश्चिम बंगाल के सिंगूर में टाटा नैनो (Tata Nano) परियोजना के लिए अधिग्रहित की गयी लगभग 1,000 एकड़ जमीन का अधिग्रहण सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को रद्द कर दिया।
खबर है कि पाकिस्‍तान (Pakistan) अपने मित्र देश चीन (China) से आठ लड़ाकू पनडुब्‍बियाँ खरीदेगा। यह सौदा लगभग चार से पाँच अरब डॉलर का होगा।
केंद्रीय मंत्रिमंडल (Union Cabinet) ने फैसला लिया है कि देश में कम से कम 10 करोड़ रुपये तक का निवेश लाने वाले विदेशी निवेशकों को अब निवासी का दर्जा दिया जा सकता है, जिससे वे देश में मकान खरीद सकेंगे।
सॉलिसिटर जनरल (Solicitor General) रंजीत कुमार ने गृह मंत्रालय को सलाह दी है कि कथित इस्लामिक धर्म प्रचारक जाकिर नाइक (Zakir Naik) के खिलाफ आतंकवाद निरोधी कानून के तहत कार्रवाई की जाये।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने गोवा में सत्तासीन भाजपा के खिलाफ सार्वजनिक रूप से काम करने के आरोप में बुधवार को अपने गोवा प्रमुख सुभाष वेलिंगकर को पद से हटा दिया।
केंद्र सरकार ने कहा है कि ई-रिक्शा (E-Rickshaw) और ई-कार्ट को सड़क पर चलने के लिए अब परमिट की जरूरत नहीं है, लेकिन राज्य कुछ क्षेत्रों में उनकी आवाजाही पर उचित यातायात कानून के तहत उन पर पाबंदियाँ लगा सकते हैं।
पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान (Baluchistan) प्रांत में रह रहे लोगों के लिए ऑल इंडिया रेडियो (All India Radio) जल्द ही बलूच भाषा में नियमित समाचार बुलेटिन शुरू करने जा रहा है।
कोलकाता (Kolkata) में दो युवकों ने फुटपाथ पर माँ के साथ सो रही एक 12 वर्षीया बालिका का अपहरण कर चलती ओला (Ola) कार में उसके साथ गैंगरेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी।
भारतीय पहलवान योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) ने कहा है कि अगर हो सके तो लंदन ओलंपिक का रजत पदक डोप टेस्ट में विफल रहे रूसी पहलवान के परिवार के पास ही रहने दिया जाये, मेरे लिए मानवीय संवेदना सर्वोपरि है। लंदन ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले रूसी पहलवान कुडुखोव की 2013 में एक कार दुर्घटना में मौत हो गयी थी। (शेयर मंथन, 31 अगस्त 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"