शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार 9 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश में किसान यात्रा के चौथे दिन शुक्रवार को अयोध्‍या पहुँचे राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने हनुमान गढ़ी मंदिर में दर्शन किया, लेकिन विवादित ढाँचे से लगभग एक किलोमीटर दूर ही रहे। साल 1992 में विवादित ढाँचा ढहाये जाने के बाद वह नेहरू-गाँधी परिवार के ऐसे पहले सदस्‍य हैं, जो अयोध्‍या पहुँचे हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उपराज्यपाल नजीब जंग (Najeeb Jung) के बीच चल रही अधिकारों की लड़ाई में फिलहाल दिल्ली सरकार को निराशा हाथ लगी है। सर्वोच्च न्यायालय ने आज दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले पर रोक लगाने से साफ मना कर दिया।
बैंकों को कर्ज नहीं चुकाने के मामले में भगोड़ा घोषित किये गये कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) ने कहा है कि वs भारत वापस आने के लिए तैयार हैं, लेकिन भारत सरकार ने उनका पासपोर्ट रद्द कर दिया है।
मानेसर प्लॉट आवंटन मामले में सीबीआई की एफआईआर के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) और अन्य लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है।
ओडिशा (Odisha) में अंगुल जिले के पुरुणामनित्रा के निकट एक यात्री बस के शुक्रवार सुबह पुल के नीचे गिर जाने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गयी और 30 अन्य घायल हो गये।
अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा है कि अमेरिका न्यूक्लियर सप्लायर्स ग्रुप (NSG) में भारत की सदस्यता का पुरजोर समर्थन करेगा।
आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर पंजाब में उनकी सरकार बनती है तो वे अमृतसर को पवित्र शहर का दर्जा देंगे और स्वर्ण मंदिर के आसपास के इलाके में शराब, तंबाकू, माँस आदि को प्रतिबंधित कर देंगे।
सीडी कांड में फँसे दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री संदीप कुमार (Sandeep Kumar) को आज दिल्ली के स्थानीय न्यायालय ने 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
राजधानी (Rajdhani), दुरंतो तथा शताब्दी ट्रेनों में सफर करना नौ सितंबर से महँगा हो गया है। इनमें यात्रा करने वालों को माँग के अनुसार बढ़ते किराये की व्यवस्था के तहत 10 से 50% तक अधिक किराया देना पड़ सकता है।
साल 2004 के एथेंस पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास बनाने वाले भालाफेंक एथलीट देवेंद्र झांझरिया (Devendra Jhajharia) ने रियो पैरालंपिक के उद्घाटन समारोह में भारतीय ध्वजवाहक की भूमिका निभायी। रियो पैरालंपिक में भारत का रिकॉर्ड 19 सदस्यीय दल हिस्सा ले रहा है। (शेयर मंथन, 09 सितंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"