शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 12 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उच्चतम न्यायालय ने कर्नाटक (Karnataka) को आदेश दिया है कि वह तमिलनाडु (Tamil Nadu) को 20 सितंबर तक हर रोज 12 हजार क्यूसेक पानी दे। इस तरह अदालत ने कावेरी जल विवाद पर 5 सितंबर के अपने फैसले में बदलाव किया है।

इस बीच कावेरी जल विवाद (Cauvery Water Dispute) पर आये फैसले के बाद बढ़ी हिंसा के मद्देनजर पूरे बैंगलुरु में धारा 144 लागू कर दी गयी है।
सिंगूर जमीन (Singur Land) विवाद में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने टाटा समूह से अपील की है कि वे उच्चतम न्यायालय के फैसले को लागू करने में सहयोग करें।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति और पशुधन मंत्री राज किशोर सिंह को बर्खास्त कर दिया है।
उत्तर कोरिया (North Korea) के परमाणु परीक्षण के बाद जापान ने साफ किया है कि वह किसी भी हालत में उत्तर कोरिया के इस कृत्य को स्वीकार नहीं कर सकता। उधर दक्षिण कोरिया ने चेतावनी दी है कि उत्तर कोरिया एक और परमाणु परीक्षण की तैयारी कर रहा है।
संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के मुताबिक उत्तर कोरिया के हामग्योंग प्रांत में आयी बाढ़ में अभी तक 130 लोगों की मौत हो चुकी है।
जम्मू-कश्मीर के पुंछ (Punchh) जिले में अल्लाहपीर इलाके की मिनी सचिवालय की अंडर कन्स्ट्रक्शन बिल्डिंग में अभी भी आतंकी छिपे हैं और सुरक्षा बलों के साथ इनकी मुठभेड़ जारी है।
केंद्र सरकार ने सोमवार को एशिया प्रशांत व्यापार समझौता (APTA) के तहत आयात शुल्क रियायत के आदान-प्रदान को मंजूरी दे दी है।
शहाबुद्दीन (Shahabuddin) की रिहाई के वक्त जेल के बाहर मौजूद रहने वाले जेडीयू विधायक गिरिधारी यादव को पार्टी ने सोमवार को नोटिस भेजा है।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा है कि कांग्रेस की वजह से उनकी पार्टी कमजोर हुई है। (शेयर मंथन, 12 सितंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"