शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 19 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर के उरी (Uri) में सेना के शिविर पर हुए आतंकी हमले से उत्पन्न स्थिति की केंद्र सरकार ने समीक्षा की है और वह इस संबंध में उचित प्रतिक्रिया देने के लिए योजना बना रही है।

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के उरी में सेना के शिविर पर रविवार की सुबह हुए आतंकी हमले में जख्मी एक और जवान शहीद हो गया। इस तरह अब तक इस हमले में कुल 18 जवान शहीद हो चुके हैं।
कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में आज 73वें दिन भी कर्फ्यू तथा धारा 144 लागू रहने के कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है। घाटी में जारी हिंसा में अब तक 83 लोगों की मौत हो चुकी है।
किसान यात्रा (Kisan Yatra) लेकर जालौन के कोंच पहुँचे कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने किसानों के साथ खाट पंचायत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किसान विरोधी और उद्योगपति प्रेमी बताया।
बिहार के मधुबनी (Madhubani) में एक बस गहरे तालाब में गिर गयी। इस हादसे में लगभग 50 लोगों की मौत की आशंका है, जिनमें से 25 का शव अब तक निकाला जा चुका है।
चीन (China) ने जम्मू कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद कश्मीर में हिंसा में वृद्धि तथा बढ़ते आक्रोश को लेकर चिंता जाहिर की है और भारत एवं पाकिस्तान से अपने मतभेद बातचीत के जरिए हल करने का आह्वान किया है।
निर्वासित बलूच नेता ब्रहमदाग बुगती (Brahamdagh Bugti) ने कहा है कि वे भारत में शरण के लिए जेनेवा स्थित भारतीय दूतावास के जरिये आवेदन करेंगे। वे फिलहाल स्विटजरलैंड में निर्वासन में रह रहे हैं।
उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने सोमवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सात करीबी नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।
बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने कहा है कि मुलायम सिंह यादव ने अपने भाई शिवपाल यादव को उत्तर प्रदेश का अध्यक्ष इसलिए बना दिया, ताकि आगामी विधानसभा चुनाव में सपा की हार का ठीकरा बेटे अखिलेश यादव पर न फूटने पाये।
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) पर उस समय स्याही फेंकी गयी, जब वे लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग से मुलाकात करने के बाद उनके कार्यालय से बाहर निकले। (शेयर मंथन, 19 सितंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"