शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मंगलवार 20 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उरी (Uri) में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान सैनिकों ने भारतीय सैन्य ठिकानों पर गोलीबारी की है, जिसका भारतीय सेना ने जोरदार जवाब दिया है। इसके अलावा उरी सेक्टर में भारतीय सीमा में घुसपैठ कर रहे 10 आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर के उरी में आतंकी हमले की जाँच के लिए मंगलवार को मामला दर्ज कर लिया। इसके साथ ही उसने पाकिस्तान (Pakistan) को बेनकाब करने के लिए सबूत जुटाने शुरू कर दिये हैं।
अमेरिका (USA) ने कहा है कि वह पाकिस्तान पर उसकी सीमा के अंदर पनाह लेने वाले आतंकी समूहों से निबटने में अतिरिक्त कदम उठाने के लिए दबाव डालेगा।
हवा में अपनी रक्षा क्षमताओं में इजाफा करते हुए भारत ने आज ओडिशा (Odisha) के चाँदीपुर से सतह से हवा में लंबी दूरी तक मार करने वाले मिसाइल का सफल परीक्षण किया किया।
केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने मंगलवार को तीसरे चरण में स्मार्ट सिटी (Smart City) की तीसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में उत्तर प्रदेश के कानपुर, आगरा और वाराणसी सहित कुल 12 राज्यों के 27 शहरों का नाम शामिल है। इनको केंद्र से पहले वर्ष 200 करोड़ रुपये तथा अगले तीन वित्त वर्ष में 100 करोड़ रुपये का अनुदान मिलेगा।
समाजवादी पार्टी में चल रहे घमासान के बीच एक अहम फैसले में पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने अमर सिंह (Amar Singh) को पार्टी का महासचिव नियुक्त किया है।
भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (ACB) ने दिल्ली महिला आयोग (DCW) में भर्तियों में हुई कथित अनियमितताओं के सिलसिले में इसकी प्रमुख स्वाति मालीवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।
अमृतसर (Amritsar) में डीएवी स्कूल की एक बस मंगलवार दोपहर महावा के पास बनी डिफेंस नहर में गिर गयी। इस हादसे में 8 बच्चों की मौत हो गयी। खबर है कि हादसे का शिकार हुई बस में 50 बच्चे सवार थे।
जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के मुख्यालय पर हुए आतंकवादी हमले के बाद रूस (Russia) ने भारत का समर्थन करते हुए पाकिस्तान के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास को रद्द कर दिया है।
माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर (Twitter) पर अब 140 अक्षरों (कैरेक्टर) की सीमा नहीं रहेगी। कंपनी ने अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने के लिए यह कदम उठाया है। (शेयर मंथन, 20 सितंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"