शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 28 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

भारत, अफगानिस्तान, भूटान और बांग्लादेश के भाग लेने से इन्कार करने के बाद नवंबर में इस्लामाबाद में होने वाला सार्क सम्मेलन (SAARC Summit) स्थगित कर दिया गया है।

केंद्र सरकार देश के मुस्लिम बहुल इलाकों में प्रोग्रेस पंचायत (Progress Panchayat) आरंभ करने जा रही है, जिसकी शुरुआत मुख्तार अब्बास नकवी गुरुवार को मेवात में करेंगे।
अमेरिकी अखबार 'वॉल स्ट्रीट' ने अपने संपादकीय लेख में लिखा है कि आतंकवाद (Terrorism) के मसले पर पाकिस्तान भारत के कड़े रुख और संयम को हल्के में नहीं ले सकता।
सरकार ने भारतीय रेलवे (Indian Railways) के लगभग 12 लाख कर्मचारियों को 78 दिनों के वेतन के बराबर उत्पादकता आधारित बोनस देने के प्रस्ताव को बुधवार को मंजूरी दे दी।
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (Parvez Musharraf) ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि मोदी हमेशा आग उगलते रहते हैं, वे जंग चाहते हैं।
पूर्वी अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में इस्लामिक स्टेट (ISIS) के वफादार संदिग्ध चरमपंथियों को निशाना बना कर किये गये अमरीकी हवाई हमलों में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी है।
पठानकोट (Pathankot) के चक्की दरिया के पास मंगलवार को सेना की वर्दी में चार संदिग्ध देखे जाने के बाद सेना और पुलिस की ओर से चलाये गये सर्च ऑपरेशन में अभी तक कोई संदिग्ध नहीं मिला है।
इस्रायल के पूर्व राष्ट्रपति शिमोन पेरेज (Shimon Peres) का 93 साल की आयु में निधन हो गया है। उन्हें साल 1994 में यित्जाक राबिन और यासिर अराफात के साथ संयुक्त रूप से नोबल शांति पुरस्कार दिया गया था।
साल 2012 में दो भारतीय मछुआरों की हत्या के आरोपी दो इतालवी नौसैनिकों में से एक मैसिमिलियानो लातोरे को अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थ न्यायाधिकरण (international arbitral tribunal) द्वारा क्षेत्राधिकार के बारे में फैसला दिये जाने तक अपने देश में रहने की अनुमति उच्चतम न्यायालय ने दे दी है।
कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय के पूर्व महानिदेशक बी के बंसल (BK Bansal) के सुसाइड नोट में सीबीआई (CBI) अफसरों पर परेशान करने के आरोप लगाये जाने के मद्देनजर सीबीआई ने एक आंतरिक जाँच समिति गठित की है। (शेयर मंथन, 28 सितंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"