शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार 30 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उच्चतम न्यायालय ने बिहार के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन (Mohammad Shahabuddin) की जमानत रद्द कर दी है। इसके बाद शहाबुद्दीन ने सीवान न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया और फिर उन्हें जेल भेज दिया गया है।

श्रीलंका (Sri Lanka) ने इस्लामाबाद में आयोजित होने वाले 19वें सार्क सम्मेलन (SAARC summit) में शामिल होने से मना कर दिया है। श्रीलंका पाँचवाँ देश है, जिसने आयोजन में शामिल न होने की घोषणा की है।
गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने शुक्रवार को आईबी के अलर्ट के बाद एक एडवाइजरी (Advisory) जारी की है, जिसमें देश के सभी शहरों को 30 दिनों तक हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिये गये हैं।
अफगानिस्तान (Afghanistan) ने भारत की ओर से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (Pakistan Occupied Kashmir) में सात आतंकवादी ठिकानों पर किये गये सर्जिकल हमले का समर्थन किया है और उसने इसे आत्मरक्षा में उठाया गया कदम बताया है।
भारतीय सैनिकों की कार्रवाई के बाद पाक के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) ने शुक्रवार को सुरक्षा हालातों का जायजा लेने के लिए कैबिनेट की विशेष बैठक की और कहा कि पाकिस्तान भी सर्जिकल स्ट्राइक करने में सक्षम है।
भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे सैन्य तनाव के बीच पंजाब (Punjab) में पाकिस्तानी सीमा से दस किलोमीटर के दायरे में आने वाले कई गाँवों से लोग सुरक्षित जगहों पर जाने लगे हैं।
शुक्रवार को कुलगाम के बेहीबाग इलाके में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ (CRPF) और पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी को निशाना बनाते हुए फायरिंग की।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को साफ-सफाई पर जोर देते हुए महात्मा गाँधी के 'सत्याग्रह' की तर्ज पर 'स्वच्छाग्रह' का आह्वान किया।
फिल्म निर्माताओं के सबसे बड़े संगठन इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (IMPPA) ने पाकिस्तानी कलाकारों के हिंदी फिल्मों में काम करने पर रोक लगाने का फैसला किया है।
पटना उच्च न्यायालय (Patna High Court) ने बिहार में शराबबंदी को लेकर दायर याचिका पर फैसला सुनाते हुए शराबबंदी कानून को गैरकानूनी करार दिया है। (शेयर मंथन, 30 सितंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"