शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रविवार 02 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा है कि भारत ने कभी किसी देश पर हमला नहीं किया है और न ही वह किसी की जमीन हड़पना चाहता है, बल्कि उसके जवानों ने तो राष्ट्र हित और दूसरों के लिए लड़ते हुए बलिदान दिया है।

पाकिस्तान के साथ लगी नियंत्रण रेखा के पार सर्जिकल हमले (Surgical strikes) के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुआ कहा है कि प्रधानमंत्री का 56 इंच का सीना अब फूल कर 100 इंच का हो गया है।
भारतीय तटरक्षक दल (Indian Coast Guard) ने गुजरात तट के नजदीक एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा है और इसमें सवार 9 लोगों से पूछताछ की जा रही है।
पाकिस्तान को आतंकवाद (Terrorism) का प्रायोजक देश घोषित करने के प्रस्ताव वाली व्हाइट हाउस की ऑनलाइन याचिका पर तकरीबन पाँच लाख लोगों ने समर्थन दिया है, जो ओबामा प्रशासन से इस बारे में जवाब मिलने के लिए जरूरी संख्या से पाँच गुना है।
पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (Pakistan Occupied Kashmir) के कोटली में काफी संख्या में लोग पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसी आईएसआई (ISI) और सेना के जुल्मों के खिलाफ सड़क पर उतर आये और “आईएसआई से ज्यादा वफादार कुत्ता” जैसे नारे लगाये।
केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) ने कहा है कि भारत को राफेल फाइटर जेट तय समय से पहले भी मिल सकते हैं। पिछले महीने भारत ने फ्रांस से 36 राफेल खरीदने का समझौता किया था, जिनकी आपूर्ति 36 महीनों में होनी है।
बिहार (Bihar) में रविवार से नया शराबबंदी कानून लागू हो गया। नये कानून में अपराध गैरजमानती होगा और इसमें सजा को बढ़ा कर तीन साल कर दिया गया है।
नेपाल (Nepal) ने कहा है कि दक्षेस देशों (SAARC countries) को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके क्षेत्रों का इस्तेमाल सीमा पार आतंकवाद (Cross border terrorism) के लिए न हो।
आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) और प्रशांत भूषण ने मिलकर स्वराज इंडिया नाम से नया राजनीतिक दल बना लिया है।
मध्य प्रदेश के विदिशा (Vidisha) जिले में एक यात्री बस अनियंत्रित होकर पुलिया से नीचे नदी में गिर गयी। इस हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत होने की खबर है। (शेयर मंथन, 02 अक्टूबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"