शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मंगलवार 04 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (Pakistan Occupied Kashmir) में कई लॉन्चिंग पैड खत्म करने के बाद अब भारतीय सेना (Indian Army) ने सरकार से कहा है कि वह पाक अधिकृत कश्मीर से छह महीने में आतंकवाद (Terrorism) को खत्म कर सकती है।

कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने लक्ष्यित हमलों (Surgical Strikes) पर गंभीर प्रश्न उठाते हुए उसे फर्जी करार दिया है। उन्होंने केंद्र सरकार पर इसका राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया है।
सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने मंगलवार को कहा कि पश्चिमी मोर्चे पर तनाव बना हुआ है और उसने भारत-पाकिस्तान सीमा के बेहद करीब मानवरहित विमानों को देखा है।
रूस (Russia) ने कहा है कि भारत की ओर से किये गये लक्ष्यित हमले (Surgical Strikes) का वह स्वागत करता है क्योंकि प्रत्येक देश को अपनी सुरक्षा करने का अधिकार है।
केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव के हालात के बीच भी एक पाकिस्तानी लड़की को आश्वस्त किया कि वह अपने देश सुरक्षित वापस लौट सकेगी। यह लड़की भारत में एक भ्रमण कार्यक्रम के लिए आयी थी।
अमेरि‍का (The United States of America) के राष्‍ट्रपति‍ पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) ने कोलोराडो में एक चुनाव रैली ने अपने ही देश की आर्थिक व्यवस्था की पोल खोलते हुए कहा है कि हमारा देश टूट चुका है और हम पर 20 लाख करोड़ डॉलर का कर्ज है।
ब्रिटेन के तीन वैज्ञानिकों - डेविड थूल्स, डंकन हाल्डेन और माइकल कोस्टरलिट्ज को तत्व के विविध रूपों से जुड़ी खोज के लिए भौतिक विज्ञान में साल 2016 का नोबेल पुरस्कार (Nobel Prize) दिया गया है।
तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता (Jaylalitha) के गंभीर रूप से बीमार होने और इस जानकारी को गोपनीय रखने संबंधी अटकलों के बीच मद्रास उच्च न्यायालय (Madras High Court) ने एक याचिका पर आज सुनवाई करते हुए राज्य सरकार से उनके स्वास्थ्य के बारे में बुधवार को जानकारी देने को कहा है।
सर्वोच्च न्यायालय ने कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड (CWMB) के गठन को स्थगित कर दिया है, लेकिन कर्नाटक सरकार को निर्देश दिया है कि वह सात से 18 अक्टूबर तक रोजाना 2000 क्यूसेक जल तमिलनाडु को उपलब्ध कराये।
उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल में फिल्लौर-लाडोवाल रेलवे स्टेशन के बीच सोमवार को देर रात जम्मू तवी से पुणे जा रही झेलम एक्सप्रेस (Jhelum Express) के दस डिब्बे पटरी से उतर गये। इस हादसे में तीन लोग घायल हो गये। (शेयर मंथन, 04 अक्टूबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"