शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार 14 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

शौर्य स्मारक का उद्घाटन करने भोपाल (Bhopal) पहुँचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने संबोधन में सेना का शौर्यगान किया, साथ ही साथ सेना के लिए सरकार की खास योजनाओं का भी जिक्र किया।

सरकारी पदों पर अपने संबंधियों की नियुक्ति के आरोपों की वजह से केरल के उद्योग मंत्री ई. पी. जयराजन (E. P. Jayarajan) ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया।
अरुणाचल प्रदेश की पेमा खांडू (Pema Khandu) सरकार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का एक मंत्री शामिल होने जा रहा है। इस तरह अरुणाचल प्रदेश देश का चौदहवाँ ऐसा राज्य हो जायेगा, जहाँ भाजपा सरकार में है।
समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने आज लखनऊ में एक प्रेस कांफ्रेंस में संकेत दिया कि 2017 के विधानसभा चुनाव के बाद विधानमंडल दल की बैठक में ही मुख्यमंत्री तय होगा।
चीनी मीडिया ने भारत से कहा है कि अगर मेड इन चाइना (Made in China) उत्पादों का बहिष्कार किया जाता है, तो इसका सीधा असर भारत और चीन के द्विपक्षीय संबंधों पर देखने को मिलेगा।
बसपा महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी (Naseemuddin Siddiqui) ने बसपा-भाजपा गठबंधन की संभावनाओं से साफ इंकार करते हुआ कहा है कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (BJP) से मिल कर कभी सरकार नही बनायेगी, क्योंकि भाजपा और सपा ने उत्तर प्रदेश में 400 दंगे कराये हैं।
सारनाथ से 24 अप्रैल को शुरू हुई धम्म चेतना यात्रा (Dhamma Chetna yatra) के समापन के मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि भदंत धम्म दुखी हैं कि मायावती की संपत्ति तो बढ़ी, लेकिन गरीब दलितों का विकास नहीं हुआ।
पाकिस्तान (Pakistan) ने आज कहा कि भारत के साथ पिछले दरवाजे से कोई कूटनीति (Diplomacy) नहीं चल रही और दोनों देशों के बीच पूरी वार्ता प्रक्रिया ठप है।
अमेरिका के लोकप्रिय समाचार पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स (New York Times) ने डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के महिलाओं से छेड़छाड़ वाली खबर पर क्षमा माँगने से इंकार कर दिया है।
उत्तरी सीरियाई प्रांत अलेप्पो (Aleppo) में विपक्षियों के नियंत्रण वाली एक चौकी पर हुए कार बम विस्फोट में कम-से-कम 17 लोगों की मौत हो गयी, जिनमें से अधिकतर विद्रोही थे। (शेयर मंथन, 14 अक्टूबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"