शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मंगलवार 18 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के खिलाफ शैक्षणिक योग्यता के बारे में कथित तौर पर गलत सूचना देने को लेकर दायर शिकायत को दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत (Patiala House Court) ने रद्द कर दिया है।

सेना की ओर से किये गये लक्ष्यित हमलों (Surgical Strikes) के सबूत आज विदेश सचिव, रक्षा सचिव और सैन्य अभियानों के महानिदेशक (DGMO) ने विदेश मामलों की स्थायी समिति के साथ साझा किये।
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने टॉपर घोटाले (Topper Scam) में बड़ी कार्रवाई करते हुए घोटाले की जाँच के बाद 68 इंटर कॉलेजों और 19 स्कूलों की मान्यता रद्द कर दी है।
उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को कर्नाटक (Karnataka) सरकार को निर्देश दिया कि अगला आदेश आने तक वह हर रोज तमिलनाडु (Tamil Nadu) को 2,000 क्यूसेक पानी देता रहे।
भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के सांसद विनय कटियार (Vinay Katiyar) ने कहा है कि जब तक राम की जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण नहीं किया जाता, तब तक अयोध्या को दुल्हन की तरह सजा भी दिया जाये, तो वह सब बेकार है।
उच्चतम न्यायालय ने बीसीसीआई (BCCI) की उस याचिका को ठुकरा दिया है जिसमें उसने न्यायालय से अपने फैसले पर दोबारा विचार करने का आग्रह किया था। इससे पहले उच्चतम न्यायालय ने फैसला दिया था कि बोर्ड को लोढ़ा समिति (Lodha Committee) की सभी सिफारिशों को पूरी तरह से लागू करना होगा।
हुगली जिले में सिंगुर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क दुर्घटना में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) बुरी तरह घायल हो गये हैं।
मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला (Irom Sharmila) ने आज एक राजनीतिक दल का गठन किया। सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून (AFSPA) हटाने की माँग को लेकर अपना 16 साल से चल रहा अनशन उन्होंने अगस्त में समाप्त किया था।
भुवनेश्वर (Bhubaneswar) के सम अस्पताल (SUM Hospital) में सोमवार को हुए हादसे की जाँच के लिए एक समिति का गठन किया गया है, जो 30 दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। अस्पताल में सोमवार शाम लगी आग में 22 मरीजों की मौत हो गयी थी।
सीरिया (Syria) के अलेप्पो (Aleppo) के पूर्वी जिलों से नागरिकों और विद्रोहियों को सुरक्षित रास्ता देने के लिए रूस (Russia) और सीरिया की सेना तैयार हो गयी है। इस काम के लिए आठ घंटे के संघर्ष विराम की घोषणा की गयी है। (शेयर मंथन, 18 अक्टूबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"