शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 07 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

चीन (China) ने परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (NSG) में भारत की सदस्यता को लेकर फिर अड़ंगा लगाया है। चीन ने साफ किया है कि इस बारे में उसके रुख में कोई बदलाव नहीं आया है।

केरल (Kerala) सरकार प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर (Sabarimala Temple) में महिलाओं के प्रवेश को लेकर तैयार हो गयी है। राज्य की वामपंथी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में हलफनामा दायर करके कहा है कि मंदिर में हर उम्र की महिलाओं को प्रवेश दिया जाना चाहिेए।
कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) के सदस्यों ने सर्वसम्मति से राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाने का समर्थन किया है। कार्यसमिति की बैठक में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार को सवाल अच्छे नहीं लगते।
भारत के दौरे पर आयी ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे (Theresa May) ने कहा है कि भारत ऐसा पहला देश है जिसके नागरिकों को ब्रिटेन आने के लिए रजिस्टर्ड ट्रैवलर स्कीम (Registered Traveller Scheme) की पेशकश की जा रही है।
सेक्स सीडी कांड में गिरफ्तार दिल्ली के पूर्व मंत्री संदीप कुमार (Sandeep Kumar) को न्यायालय ने जमानत दे दी है। संदीप को 3 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था।
केंद्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे (Anil Madhav Dave) ने कहा है कि दिल्ली में जो प्रदूषण हुआ है, उसमें 80% के लिए दिल्ली स्वयं जिम्मेदार है, जबकि 20% प्रदूषण पड़ोसी राज्यों से आया है।
एक दिन के प्रतिबंध के खिलाफ न्यूज चैनल एनडीटीवी इंडिया (NDTV India) ने उच्चतम न्यायालय में याचिका दाखिल की है। चैनल पर पठानकोट आतंकी हमले के दौरान संवेदनशील विषयवस्तु प्रसारित करने का आरोप लगा था।
यूरोप (Europe) और अफ्रीका में भारत के सात दूतावासों (Embassies) के वेबसाइट को कथित तौर पर हैक करके उनके डेटा को ऑनलाइन कर दिया गया है।
वन रैंक वन पेंशन (OROP) के मसले पर आत्महत्या करने वाले पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के परिजनों को एक करोड़ रुपये मुआवजा देने के दिल्ली सरकार के फैसले पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी है।
ईमेल मामले में प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) को क्लीन चिट दिये जाने के बाद रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने एफबीआई पर निशाना साधते हुए कहा है कि एक सप्ताह में 6.5 लाख ईमेल पढ़ लेना नामुमकिन है। (शेयर मंथन, 07 नवंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"