शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शनिवार 26 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

पाँच दशकों तक क्यूबा (Cuba) पर शासन करने वाले क्रांतिकारी नेता और पूर्व राष्ट्रपति फिदेल कास्त्रो (Fidel Castro) का 90 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है।

उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश टी एस ठाकुर (T S Thakur) ने कहा कि उच्च न्यायालयों में न्यायाधीशों के पाँच सौ पद खाली पड़े हैं। उन्होंने कहा कि आज हमारे पास अदालतें हैं, लेकिन जज नहीं हैं।
मणिपुर-म्यांमार सीमा के पास साजिक तंपक (Sajik Tampak) में सुबह उग्रवादियों ने एक पेट्रोल पार्टी पर हमला कर दिया। इस हमले में विशेष अ‌र्द्धसैनिक बल के कम से कम पाँच जवान गंभीर रूप से घायल हो गये हैं।
पाकिस्तान (Pakistan) के उत्तर-पश्चिमी कबायली क्षेत्र में सेना के एक शिविर स्थित एक मस्जिद पर चार आत्मघाती हमलावरों ने हमला किया जिसके बाद गोलीबारी में चारों हमलावर और दो सैनिक मारे गये।
उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा (Kupwara) जिले के हंदवाड़ा इलाके में आतंकवादियों ने शनिवार को सुरक्षा बलों के काफिले पर गोलीबारी की, जिसमें सीमा सुरक्षा बल (BSF) का एक जवान घायल हो गया।
सरकार ने राज्य सभा को बताया कि सीबीआई (CBI) ने मध्य प्रदेश पेशेवर परीक्षा बोर्ड या व्यापम (Vyapam) घोटाले से संबंधित 14 मौतों के मामले में प्राथमिक जाँच पूरी कर ली है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने नोटबंदी (Demonetisation) पर कहा है कि प्रधानमंत्री के इस फैसले से देश बहुत पीछे चला जायेगा। उन्होंने कहा कि नोटबंदी ने देश को परेशानी में डाल दिया है।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने एक बार फिर नोटबंदी के मामले पर अपना समर्थन जाहिर करते हुए यह भी कहा है कि केंद्र पूरे देश में शराबबंदी कानून को लागू करे।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) ने लेफ्टिनेंट जनरल कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) को देश का नया सेना प्रमुख नियुक्त किया है।
उष्णकटिबंधीय तूफान ओट्टो (Otto) के कारण कोस्टा रिका (Costa Rica) में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गयी है। (शेयर मंथन, 26 नवंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"