शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 24 जुलाई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

मोनिंदर सिंह पंढेर (Moninder Singh Pandher) और उसके नौकर सुरिंदर कोली को सीबीआई के स्पेशल कोर्ट ने पिंकी सरकार की हत्या मामले में फाँसी की सजा सुनायी है।

पाकिस्‍तान के लाहौर (Lahore) में बड़ा धमाका हुआ है। धमाके में अब तक 25 से ज्यादा लोगों के मारे जाने और कई लोगों के घायल होने की खबर है।

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने आतंकवादियों को फंडिंग करने के आरोप में हुर्रियत के सात नेताओं को गिरफ्तार किया है।
इराकी विदेश मंत्री इब्राहिम अल-जाफरी ने सोमवार को कहा कि अभी उनके पास लापता 39 भारतीयों के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है।
नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद फारूख अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने कहा है कि भारत-पाक मसले को सुलझाने के लिए प्रधानमंत्री किसी संसदीय प्रतिनिधिमंडल को बातचीत के लिए भेज सकते हैं। इसमें विशेष लोग भेजे जा सकते हैं, जैसे मनमोहन सिंह और मुलायम सिंह यादव।
उच्चतम न्यायालय ने उस याचिका की सुनवाई करने से मना कर दिया है, जिसमें वर्ष 1989-90 में 700 से अधिक कश्मीरी पंडितों की हत्या समेत अन्य अपराधों के लिए यासीन मलिक सहित विभिन्न लोगों के खिलाफ जाँच करने और उन पर मुकदमे चलाने का अनुरोध किया गया था।
उच्चतम न्यायालय ने डॉक्टरों को आदेश दिया है कि वे दस साल की रेप पीड़िता की जाँच करें और अदालत को उसकी गर्भावस्था की पूरी जानकारी दें। लड़की के गर्भपात की अनुमति के लिए उनके माता-पिता ने अदालत से गुहार लगायी थी।
लोक सभा में स्पीकर सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan) पर कागज फेंके जाने के मसले पर कड़ा रुख अपनाते हुए लोक सभा स्पीकर ने जी. गोगोई, के. सुरेश, अधीर रंजन चौधरी, रंजीत रंजन, सुष्मिता देव और एम. के. राघवन को पाँच दिनों के लिए निलंबित कर दिया है।
‌सोमवार को दिल्ली के लोकनायक भवन की चौथी मंजिल में आग लगने से अफरा-तफरी मच गयी। भवन की चौथी ‌मंजिल पर ही ईडी और इन्कम टैक्स विभाग के दफ्तर स्थित हैं।
डोकलाम सीमा विवाद के बीच चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता वी. कियान ने धमकी भरे अंदाज में कहा है कि पहाड़ को हिलाया जा सकता है, लेकिन चीनी सेना को नहीं हिलाया जा सकता। (शेयर मंथन, 24 जुलाई 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"