शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 14 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने देश को संबोधित करते हुए कहा है कि नये भारत में गरीबी के लिए जगह नहीं है।

जनता दल (यूनाइटेड) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए पूर्व सांसद अर्जुन राय और पूर्व मंत्री रमई राम सहित 21 नेताओं को दल की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है।
उत्तराखंड के पिथौरागढ़ (Pithoragarh) में कैलाश-मानसरोवर यात्रा मार्ग पर बादल फटने से सेना के तीन जवान सहित छह लोगों की मौत हो गयी है।
मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर भीषण भूस्खलन के हादसे के बाद अब तक 46 शव निकाले जा चुके हैं। रविवार रात बादल फटने के कारण हुए मंडी से 40 किमी दूरी पर दो बसें तकरीबन 800 मीटर गहरी खाई में गिर गयी थीं।
डोकलाम (Doklam) में भारत और चीन के बीच तनातनी के बीच तिब्बत के धर्मगुरु दलाई लामा (Dalai Lama) ने कहा है कि भारत और चीन एक-दूसरे को नहीं हरा सकते।
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) के लुक आउट नोटिस के मामले में सुनवाई के दौरान उच्चतम न्यायालय ने कार्ति के देश छोड़ने पर रोक लगा दी है।
गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज (BRD Medical College) में बड़ी संख्या में बच्चों की हुई मौत पर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि इतने बड़े देश में बहुत सारे हादसे हुए हैं और यह कोई पहली बार नहीं हुआ है। इस बीच राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने बच्चों की मौत के मामलों पर उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस भेज कर रिपोर्ट माँगी है।
तेज वर्षा और नेपाल से छोड़े गये पानी के कारण उत्तर बिहार की स्थिति भयावह हो गयी है और 35 लाख लोग बाढ़ से घिर गये हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज बाढ़ प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया है।
उत्तर कोरिया (North Korea) और अमेरिका की तनातनी के बीच दक्षिण कोरिया ने अमेरिका से आग्रह किया है कि वह उत्तर कोरिया के साथ संभावित युद्ध से बचे। उत्तर कोरिया ने धमकी देते हुए कहा है कि किसी भी तरह का युद्ध परमाणु युद्ध में बदल सकता है।
भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को तीन मैचों की श्रृंखला के आखिरी टेस्ट मैच में बुरी तरह हरा कर 3-0 की संपूर्ण जीत (क्लीन स्वीप) हासिल कर ली है। यह पहला मौका है, जब टीम इंडिया ने विदेशी धरती पर तीन या इससे अधिक मैचों की टेस्ट श्रृंखला में इस तरह संपूर्ण जीत पायी हो। (शेयर मंथन, 14 अगस्त 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"