मंगलवार 15 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

पूरा देश आज स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) का जश्न मना रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 के भारत के बारे में संकल्प व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘हम सब मिल कर ऐसा भारत बनायेंगे जहाँ गरीब के पास पक्का घर हो, बिजली हो, पानी हो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 71वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि देश में ‘चलता है’ का जमाना चला गया। इसकी जगह पर ‘बदल रहा है’, ‘बदल गया’ का जमाना लाना है।
जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने स्वंतत्रता दिवस के मौके पर श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में लोगों को संबोधित करते हुए कश्मीरी युवाओं से आग्रह किया कि वे बंदूकों और पत्थर का रास्ता छोड़ दें।
डोकलाम (Doklam) विवाद पर चीन के सरकारी अखबार ने लिखा है कि भारत को अपने सैनिकों को वापस बुलाने और जंग के गंभीर नतीजों के प्रति चीन का बार-बार आगाह करना उसके धैर्य को बताता है।
देश में आज कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर महाराष्ट्र समेत पूरे देश में दही-हांडी का उत्सव भी मनाया जा रहा है।
स्वतंत्रता दिवस पर शहीदों की श्रद्धांजलि यात्रा के दौरान समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने कहा कि चीन-पाकिस्तान देश के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं और दोनों देश गठबंधन करके भारत पर हमले की तैयारी कर रहे हैं।
भीषण बाढ़ की वजह से बिहार में अब तक 56 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे अधिक 20 लोगों की मौत अररिया जिले में हुई है, जबकि किशनगंज में आठ लोग मरे हैं।
राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा है कि मोदी सरकार का सर्जिकल ऑपरेशन ढोंग है, ये तो जबरदस्ती ढोल पीट रहे हैं।
खबर है कि उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने अमरीकी द्वीप गुआम (Guam) पर हमले की योजना की समीक्षा कर फिलहाल इस हमले को टालने का फैसला किया है।
अफ़्रीकी देश सियरा लियोन (Sierra Leone) की राजधानी फ्रीटाउन में बाढ़ और भूस्खलन के कारण 300 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है। द रेड क्रॉस के मुताबिक अब तक 200 लोगों के शव बरामद किये गये हैं। (शेयर मंथन, 15 अगस्त 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अगस्त 2016 अंक डाउनलोड करें

बातचीत

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

सूचकांक

Blowjob