शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 04 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

ब्रिक्स (BRICS) देशों ने अपने घोषणा पत्र में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad) और लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) जैसे आतंकी संगठनों का नाम शामिल करते हुए आह्वान किया है कि ऐसे सभी आतंकी संगठनों से निबटने के लिए व्यापक दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत है।

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद (Farukhabad) जिले के राम मनोहर लोहिया चिकित्सालय में पिछले एक महीने के दौरान 49 बच्चों की मौत के मामले में राज्य सरकार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (महिला) का स्थानान्तरण कर दिया है।
स्टार इंडिया (Star India) ने इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के साल 2018 से ले कर साल 2022 तक पाँच वर्षों के लिए मीडिया अधिकार 16,347.50 करोड़ रुपये में खरीद लिये हैं।
जम्मू-कश्मीर के काजीगुंड (Qazigund) में सोमवार को आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के काफिले पर हमला कर दिया, जिसमें चार जवानों के घायल होने की खबर है।
दिल्ली उच्च न्यायालय ने अरुण जेटली मानहानि मामले में समय पर जवाब दाख‌िल न करने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर 5000 रुपये का जुर्माना लगाया है।
भारतीय सेना ने भारत-म्यांमार सीमा पर नागा आतंकी संगठन एनएससीएन-के (NSCN-K) एक आतंकवादी कैंप को नष्ट कर दिया है, जिस कार्रवाई में एक आतंकी के मारे जाने की खबर है।
गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) के डेरा सच्चा सौदा के सिरसा आश्रम से बड़ी संख्या में अत्याधुनिक हथियार मिले हैं।
केन्द्रीय गृह मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ (Yogi Aditya Nath) मंगलवार को मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर लखनऊ में इस सेवा की शुरुआत करेंगे। मेट्रो सेवा जनता के लिए बुधवार से आरंभ होगी।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने इसी साल होने वाले गुजरात विधान सभा चुनावों के लिए तैयारियाँ तेज करने के संकेत दिये हैं। अहमदाबाद पहुँचे राहुल गाँधी ने कहा कि बाहर से कांग्रेस में आने वाले लोगों को उनकी पार्टी टिकट नहीं देगी।
दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि इस बात के संकेत हैं कि उत्तरी कोरिया (North Korea) फिर से बैलेस्टिक मिसाइल के परीक्षण की योजना बना रहा है। (शेयर मंथन, 04 सितंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"