शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार 08 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ (Yogi Aditya Nath), दोनों उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य और परिवहन राज्य मंत्री स्वतंत्र देव सिंह निर्विरोध विधान परिषद सदस्य निर्वाचित हो गये हैं।

कर्नाटक के गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने पत्रकार गौरी लंकेश (Gauri Lankesh) की हत्या के बारे में सुराग देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है।
चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आतंकवाद से लड़ने में पाकिस्तान ने बेहतरीन योगदान दिया है और कुछ देशों को चाहिए कि वे पाकिस्तान को इसका पूरा श्रेय दें।
सिरसा में डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) के मुख्यालय की तलाशी के दौरान डेरा के पाँच कमरों को सील किया गया है, जिनमें से दो कमरे नकदी से भरे मिले हैं। तलाशी अभियान शनिवार को भी जारी रहेगा।
बाढ़ न्यायालय परिसर में अंधाधुंध फायरिंग के बाद 25 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। फायरिंग में एक कैदी की मौत हो गयी, जबकि दो कैदियों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है।
भारत की वरिष्ठ महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन को पुरुष हॉकी टीम का कोच बनाया गया है। दो सितंबर को हॉकी इंडिया (Hockey India) ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच रोलेन्ट ओल्टमेंस को बर्खास्त कर दिया था।
संयुक्त राष्ट्र में भारतीय राजनयिक श्रीनिवास प्रसाद ने आतंकवाद को राज्य नीति के हथियार के तौर पर इस्तेमाल पर पाकिस्तान की निंदा की है और साफ तौर पर कहा है कि जम्मू और कश्मीर भारत का हिस्सा है और यह उसका अभिन्न हिस्सा बना रहेगा।
उच्चतम न्यायालय ने तमिलनाडु सरकार को निर्देश दे कर यह सुनिश्चित करने को कहा है कि मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली नेशनल इलिजबिलिटी इंट्रेंस टेस्ट (NEET) की परीक्षा के मामले को लेकर वहाँ कोई आन्दोलन न हो।
जनता दल-यूनाइटेड के बागी नेता शरद यादव (Sharad Yadav) के नेतृत्व वाले असंतुष्ट गुट ने 17 सितंबर को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलायी है।
उच्चतम न्यायालय ने केंद्र सरकार और राज्य सरकारों से पूछा है कि हाई प्रोफाइल और संवेदनशील मामलों में गवाहों की सुरक्षा के लिए क्या कदम उठाये गये हैं। (शेयर मंथन, 08 सितंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"