शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 20 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

कोलकाता उच्च न्यायालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से पूछा है कि जब आप यह दावा कर रहे हैं कि राज्य में सद्भाव है, तो फिर आप स्वयं दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक विभेद उत्पन्न करने का प्रयास क्यों कर रहे हैं?

उच्च न्यायालय ने यह टिप्पणी राज्य सरकार के मुहर्रम के बाद दुर्गा प्रतिमा विसर्जन कराने के आदेश पर की है।
केंद्र सरकार ने रेलवे कर्मचारियों को 78 दिनों की आय को बोनस के रूप में देने की घोषणा की है। दशहरा से पहले ही यह बोनस रेलवे के तकरीबन 12 लाख कर्मचारियों को दिया जायेगा।
उत्तर प्रदेश में आईजी स्तर के एक आईपीएस अधिकारी पर आरोप लगा है कि उन्होंने पंजाब के नाभा जेल ब्रेक के मास्टरमाइंड गोपी घनश्याम पूरा को रिश्वत लेकर छोड़ दिया। उत्तर प्रदेश सरकार ने इस पूरे मामले की जाँच के लिए समिति गठित कर दी है।
पनामा पेपर्स (Panama papers) से जुड़े एक मामले में पाकिस्तान के वित्त मंत्री इसहाक डार के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। पुलिस से न्यायालय ने उन्हें 25 सितंबर को पेश करने को कहा है।
उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके वरिष्ठ नेता नारायण दत्त तिवारी (Narayan Dutt Tiwari) को ब्रेन स्ट्रोक के कारण दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तिवारी की हालत अस्थिर बतायी जा रही है।
मुंबई में लगातार बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बुधवार को कई हवाई उड़ान और रेलगाड़ियाँ रद्द कर दी गयीं, डिब्बे वालों की सेवा बंद रही और स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी कर दी गयी।
बिहार के भागलपुर में गंगा पम्प नहर योजना के बाँध की दीवार उद्घाटन से एक दिन पहले ही टूट जाने की घटना की जाँच के आदेश बिहार सरकार ने दिये हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बुधवार को इस बाँध का उद्घाटन करने वाले थे।
पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने बुधवार को रेयान समूह (Ryan group) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, संस्थापक अध्यक्ष और समूह की प्रबंध निदेशक की अग्रिम जमानत की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोई भी राहत देने से मना कर दिया।
पटियाला हाउस की विशेष सीबीआई अदालत 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले (2G spectrum scam) में 25 अक्टूबर के बाद अपना फैसला सुनायेगी।
मैक्सिको (Mexico) में मंगलवार को आये जबरदस्त भूकंप के कारण मैक्सिको सिटी, मोरलियोस और पुएब्ला प्रान्तों में काफी तबाही हुई है। इस विनाशकारी भूकंप में कम से कम 226 लोगों की मौत की खबर है। (शेयर मंथन, 20 सितंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"