शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 06 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

अमेरिका के इंटरनेशनल कॉन्सोर्शियम ऑफ इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स (ICIJ) के पैराडाइज पेपर्स (Paradise papers) के खुलासे में 714 भारतीय व्यक्तियों के नाम सामने आये हैं।

केन्द्र सरकार ने पैराडाइज पेपर्स मामले की जाँच एक समूह को सौंप दी है, जिसमें केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT), प्रवर्तन निदेशालय (ED), भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) और वित्तीय अन्वेषण इकाई (FIU) के प्रतिनिधि होंगे। समूह की अध्यक्षता सीबीडीटी के चेयरमैन करेंगे।
सोमवार को चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारतीय रक्षा मंत्री का अरुणाचल प्रदेश दौरा शान्ति कायम करने के लिहाज से ठीक नहीं है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने रविवार को अरुणाचल प्रदेश का दौरा किया था।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपनी व्यक्तिगत राय जाहिर करते हुए कहा कि निजी क्षेत्र में भी आरक्षण लागू किया जाना चाहिए।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए वस्तु एवं सेवा कर (GST) को ग्रेट सेल्फिश टैक्स का नाम दिया है। इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताया था।
कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने आज हिमाचल प्रदेश में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाली भारतीय जनता पार्टी सबसे भ्रष्ट पार्टी है।
एशिया की यात्रा पर निकले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने कहा है कि वह उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन (Kim Jong-un) के साथ बातचीत कर सकते हैं।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी (Shahid Khaqan Abbasi) ने लंदन में एक सम्मेलन में कहा है कि स्वतंत्र कश्मीर की माँग के लिए कोई समर्थन नहीं है।
यमन की सीमा के पास हुए एक हेलिकॉप्टर हादसे में सऊदी अरब के प्रिंस मंसूर बिन मुकरिन (Mansour bin Muqrin) और कई उच्चस्तरीय अधिकारियों की मौत हो गयी है।
खबर है कि अमेरिका के दक्षिणी टेक्सास स्थित बैपटिस्ट चर्च में रविवार को हुई शूटिंग की घटना में अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है। (शेयर मंथन, 06 नवंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"