शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 20 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उच्चतम न्यायालय ने विवादों में घिरी फिल्म पद्मावती (Padmavati) के बारे में यह कहते हुए सुनवाई से मना कर दिया है कि सेंसर बोर्ड ने इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया है, ऐसे में न्यायालय इसमें दखल नहीं दे सकता।

मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) ने ट्वीट किया है, वह लड़की जिसने अभी दुनिया जीती है, किसी मजाकिया टिप्पणी को लेकर दुखी नहीं होगी। इससे पहले कांग्रेसी नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने ट्वीट किया था कि हमारी छिल्लर भी मिस वर्ल्ड बन गयी।
कांग्रेस ने गुजरात विधान सभा चुनाव (Gujarat assembly elections) के लिए 77 उम्मीदवारों की जो पहली सूची घोषित की है, उसमें वरिष्ठ नेता अर्जुन मोढवाडिया (Arjun Modhwadia) को पोरबंदर से उम्मीदवार बनाया गया है।
भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात विधान सभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी सूची घोषित की है, जिसमें 28 नाम शामिल किये गये हैं।
कांग्रेस का अगला अध्यक्ष चुनने के लिए चुनाव की अधिसूचना एक दिसंबर को की जायेगी और चार दिसंबर तक नामांकन दाखिल किये जा सकते हैं। आवश्यकता पड़ने पर 16 दिसंबर को चुनाव होगा और 19 दिसंबर को कांग्रेस के नये अध्यक्ष के नाम की घोषणा होगी।
उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा है कि उच्चतम न्यायालय ने अयोध्या विवाद (Ayodhya dispute) पर 5 दिसंबर से प्रतिदिन सुनवाई का निर्णय किया है, ऐसे में मध्यस्थता की कोशिशें न्यायालय के काम में बाधा ही डालेंगी।
कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गाँधी (Sonia Gandhi) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि अहंकार से ग्रस्त मोदी सरकार ने संसद के शीतकालीन सत्र की अवधि कम कर देश के संसदीय लोकतंत्र को गहरी चोट पहुँचायी है।
शराब कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) ने ब्रिटेन से प्रत्यर्पण मामले में लंदन के वेस्टमिंस्टर न्यायालय में सुनवाई के दौरान भारत में अपनी जान को खतरा बताया है।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पद्मावती फिल्म को लेकर हो रहे विरोधों और प्रदर्शनों को सुपर इमरजेंसी कहा है। मध्य प्रदेश और पंजाब में इस फिल्म को रिलीज होने से पहले ही प्रतिबंधित कर दिया गया है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तीखा हमला करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने कहा है कि वह अब योगी नहीं रहे, वह तो राजसत्ता के रोगी बन गये हैं। (शेयर मंथन, 20 नवंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"