शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार 08 दिसंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

गुजरात विधान सभा चुनाव (Gujarat assembly elections) की गहमागहमी के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) से सवालों के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने पूछा है, पलायन ने दिया आदिवासी समाज को तोड़..मोदीजी, कहाँ गये वनबंधु योजना के 55 हजार करोड़?

गुजरात विधान सभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव के महज एक दिन पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपना विजन डॉक्यूमेंट जारी किया है। इस मौके पर केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने कहा कि पार्टी के इस संकल्प पत्र में विकास को एजेंडा बनाया गया है।
महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद नाना पटोले (Nana Patole) ने घोषणा की है कि उन्होंने लोक सभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है। पटोले ने दल भी छोड़ दिया है।
गुजरात के बनासकांठा के भाभर (Bhabhar) में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar) के पाकिस्तान में दिये बयान पर सवाल उठाते हुए कहा, क्या वह मेरी सुपारी देने के लिए पाकिस्तान गये थे? उनके मुताबिक अय्यर ने पाकिस्तान में कहा था कि जब तक हम मोदी को रास्ते से नहीं हटायेंगे, तब तक दोनों मुल्कों के रिश्ते अच्छे नहीं होंगे।
जासूसी के कथित आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नौ सेना के पूर्व कमांडर कुलभूषण जाधव (Kulbhushan Jadhav) से उनकी माँ और पत्नी 25 दिसम्बर को मुलाकात करेंगी।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अभद्र बात कहने के बाद कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित हुए वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि यदि गुजरात के विधान सभा चुनाव में दल को कोई नुकसान पहुँचता है, तो वह कोई भी सजा भुगतने के लिए तैयार हैं।
साल 2006 में घरेलू नौकरानी के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या के मामले में केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) की एक अदालत ने कारोबारी मनिंदर सिंह पंधेर और उसके नौकर सुरेंद्र कोली को फाँसी की सजा सुनायी है।
दिल्ली सरकार ने शालीमार बाग में स्थित मैक्स अस्पताल (Max Hospital) का लाइसेंस रद्द कर दिया है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले मैक्स अस्पताल ने एक जीवित शिशु को मरा हुआ बता कर उसके परिजनों को पैकेट में लपेट कर दे दिया था।
आयकरदाताओं को अपनी आधार संख्या पैन (Permanent Account Number) से लिंक करने में आ रही समस्याओं को ध्यान में रखते हुए सीबीडीटी ने इन्हें लिंक करने की अंतिम तिथि अब 31 मार्च 2018 तक बढ़ा दी है। आयकर अधिनियम-1961 की धारा 139एए के तहत आयकरदाताओं को अपनी आधार संख्या पैन से लिंक करना अनिवार्य है।
वैश्विक वित्तीय सेवा कंपनी मॉर्गन स्टेनले (Morgan Stanley) ने अपनी ताजा रिपोर्ट में कहा है कि देश के सकल घरेलू उत्पाद (GDP) की वृद्धि दर साल 2017 के 6.4 प्रतिशत के मुकाबले साल 2018 में 7.5 प्रतिशत और साल 2019 में 7.7 प्रतिशत रहने की संभावना है। (शेयर मंथन, 08 दिसंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"