शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रविवार 10 दिसंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को गुजरात के पालनपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तानी सेना के पूर्व महानिदेशक सरदार अरशद रफीक (Sardar Arshad Rafiq) की ओर से कथित तौर पर की गयी अपील पर सवाल उठाये।

रफीक ने अहमद पटेल को गुजरात का अगला मुख्यमंत्री बनाने की अपील की थी।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवालों के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने पूछा, छोटे-मँझले कारोबारी त्रस्त, बड़े उद्योगपति हैं मस्त, जीएसटी और नोटबंदी की दोहरी मार, सूरत-राजकोट-अलंग-अंजार, नष्ट किये गुजरात के व्यापार, क्या जवाबदारी लेगी आपकी सरकार?
गुजरात में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि जब अय्यर ने उन्हें नीच कहा, उससे एक दिन पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री ने उनके घर में मुलाकात की थी। मोदी ने पूछा कि पाकिस्तानियों के साथ गुप्त बैठक का क्या कारण है?
गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला (Shankersinh Vaghela) ने दावा किया है कि राज्य विधान सभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिलेगा। उन्होंने कहा कि पाटीदार नेता हार्दिक पटेल विधान सभा चुनाव के बाद इतिहास बन जायेंगे।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने गुजरात के अरावली जिले में एक जनसभा के समक्ष कहा कि लोगों से वादा किया गया था कि उनके बैंक खाते में 15 लाख रुपये आयेंगे, लेकिन 15 पैसे भी नहीं आये।
पड़ोसी देश नेपाल (Nepal) में हुए संसदीय चुनाव में वामपंथी गठबंधन तेजी से बहुमत की ओर बढ़ रहा है। अब तक घोषित 111 सीटों के नतीजों में से 86 सीटों पर इस गठबंधन को जीत मिली है।
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के पूर्व गवर्नर वाईवी रेड्डी (Y V Reddy) ने कहा है कि अर्थव्यवस्था को उच्च वृद्धि की राह पर आगे बढ़ने के लिए और दो साल की जरूरत है।
वित्तीय वर्ष 2017-18 में नवबंर 2017 तक कुल प्रत्यक्ष कर संग्रह (अनंतिम) 4.8 लाख करोड़ रुपये रहा। इस तरह पिछले वित्तीय वर्ष की समान अवधि की तुलना में इसमें 14.4 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गयी है।
हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद अकबर के परिजनों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) से अमेरिका का आपातकालीन वीजा दिलाने में मदद की अपील की है। अमेरिका के शिकागो में पढ़ाई करने वाले अकबर को गोली मार दी गयी है और उसकी हालत गंभीर है। बीते कुछ समय से अमेरिका में नस्लीय हिंसा में वृद्धि हुई है।
भुवनेश्वर में खेले जा रहे हॉकी वर्ल्ड लीग 2017 (HWL 2017) में भारत ने जर्मनी को 2-1 से हरा कर कांस्य पदक हासिल कर लिया है। (शेयर मंथन, 10 दिसंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"