शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मंगलवार 19 दिसंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

गुजरात विधान सभा चुनाव (Gujarat assembly elections) के नतीजों पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने संतोष व्यक्त किया और कहा कि इस चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दावों की पोल खुल गयी है।

पाटीदार अनामत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने ट्वीट कर कहा, भाजपा ने मुझ पर कानूनी कार्रवाई की तैयारी की है। कोई बात नहीं कीजिए, मैं पीछे नहीं हटूँगा, लड़ाई जनता के लिए जारी रखूँगा, मुझे जेल में डालने से लड़ाई बंद नहीं होगी।
गुजरात विधान सभा चुनाव के नतीजों पर शिव सेना (Shiv Sena) ने अपने मुखपत्र सामना में लिखे गये एक संपादकीय में भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि बंदरों ने शेर को तमाचा जड़ दिया।
गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने मंगलवार को लोक सभा में एक सवाल का जवाब देते हुए बताया कि जम्मू-कश्मीर में इस साल 10 दिसम्बर तक 203 खूँखार आतंकवादी मारे गये हैं। इस दौरान राज्य में आतंकी हिंसा की 337 घटनाएँ हुईं और आतंक के खिलाफ लड़ाई में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के 75 जवान शहीद हुए।
मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने तमिल नाडु में चक्रवाती तूफान ओखी से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और प्रभावित मछुआरा समुदाय से मुलाकात की।
अंतरराष्ट्रीय प्रवासी रिपोर्ट 2017 के मुताबिक दूसरे देशों में रहने वाले प्रवासियों के मामले में 1.659 करोड़ प्रवासियों वाले भारत का स्थान पहला है। रिपोर्ट के अनुसार भारतीय प्रवासियों में से आधे से अधिक लोग खाड़ी देशों में निवास करते हैं।
बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स (Sensex) और एनएसई का निफ्टी (Nifty) दोनों ही मंगलवार को नयी रिकॉर्ड ऊँचाई पर बंद हुए। सेंसेक्स कारोबार के अंत में 235.06 अंक या 0.70% की मजबूती के साथ 33,836.74 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 74.45 अंक या 0.72% की बढ़त के साथ 10,463.20 के स्तर पर रहा।
पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा के हंगू जिले में रहने वाले सिखों ने आरोप लगाया है कि एक सरकारी अधिकारी उन्हें इस्लाम धर्म स्वीकार करने के लिए बाध्य कर रहा है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने कहा कि इस मामले को पाकिस्तान सरकार के साथ उच्चतम स्तर पर उठाया जायेगा।
यमन में हूथी विद्रोहियों ने दावा किया है कि उन्होंने सऊदी अरब के रियाद के यमामा पैलेस में बुर्काना-2 मिसाइल दागी है। यमन में साल 2015 से गृह युद्ध जारी है।
महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने ‘बेटी बचाओ-बेटी बढ़ाओ योजना’ के नाम पर फर्जी आवेदन भरने पर जनता को फिर से सतर्क करते हुए कहा है कि सभी फर्जी आवेदन बिना किसी पूर्व सूचना के नष्ट किये जायेंगे। (शेयर मंथन, 19 दिसंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"