शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शनिवार 13 जनवरी : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

कर्नाटक विधान सभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात के बाद कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पास बस हिन्दुत्व ही चुनावी मुद्दा बचा है।

एयरसेल- मैक्सिस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व केन्द्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के चेन्नई और दिल्ली स्थित घरों पर छापा मारा। कांग्रेस ने कहा कि केन्द्र सरकार विपक्ष से बदला लेने के लिए केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) और ईडी का कठपुतलियों की तरह इस्तेमाल कर रही है।
तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ONGC) के कर्मचारियों को लेकर मुंबई हाई में एक तेल रिग की ओर जाते समय एक हेलिकॉप्टर शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। चार शव बरामद कर लिये गये हैं। दुर्घटना की जाँच विमान दुर्घटना जाँच ब्यूरो (AAIB) करेगी।
'विकास समीक्षा यात्रा' के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर हुए हमले में तेजस्वी यादव पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए जनता दल- यूनाइटेड ने कहा कि नीतीश पर हमला सुनियोजित तरीके से कराया गया है।
थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जम्मू-कश्मीर के शिक्षा मंत्री सैय्यद अल्ताफ बुखारी ने कहा है कि वह शिक्षाविद नहीं हैं, ऐसे में उन्हें शिक्षा पर सीख नहीं देनी चाहिए।
उच्चतम न्यायालय के चार न्यायाधीशों द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्य न्यायाधीश के कामकाज पर सवाल उठाने के बाद उत्पन्न विवाद को सुलझाने के लिए बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का गठन किया है, जो रविवार को उच्चतम न्यायालय के सभी न्यायाधीशों से पूरे मसले पर बातचीत करेगा।
उच्चतम न्यायालय के चार न्यायाधीशों द्वारा मीडिया से बातचीत के बाद उत्पन्न विवाद पर देश के महान्यायवादी के के वेणुगोपाल ने उम्मीद जाहिर की है कि सब कुछ ठीक हो जायेगा।
'विकास समीक्षा यात्रा' के दौरान शुक्रवार को बक्सर पहुँचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर ग्रामीणों द्वारा हमला किये जाने के मामले में 15 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
महाराष्ट्र के दहानु समुद्र तट के पास 40 छात्रों को पिकनिक पर लेकर जा रही नौका डूबने से 2 बच्चे डूब गए और 6 अन्य लापता हैं। 32 छात्रों को बचा लिया गया। महाराष्ट्र में कादेगांव-सांगली रोड पर एक कार और ट्रैक्टर की टक्कर में 5 पहलवानों समेत 6 लोगों की मौत हो गयी।
भारत ने युवाओं की सहायता के लिए संयुक्त राष्ट्र को 50 हजार डॉलर का योगदान दिया है। (शेयर मंथन, 13 जनवरी 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"