शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गुरुवार 10 मई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

गुरुवार की शाम पाँच बजे कर्नाटक विधान सभा के लिए चुनाव प्रचार थम गया। 223 सदस्यों के चुनाव के लिए राज्य में 12 मई को मतदान होगा और चुनाव का नतीजा 15 मई को घोषित होगा।

मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पाँच सदस्यों वाली उच्चतम न्यायालय की संविधान पीठ ने आधार (Aadhaar) और इससे जुड़े कानून की वैधता से संबंधित याचिकाओं पर सुनवाई पूरी कर ली है और फैसला सुरक्षित रख लिया है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) शुक्रवार को दो दिनों के दौरे पर नेपाल जा रहे हैं। वह इस दौरान जनकपुर के राम जानकी मंदिर में विशेष पूजा करेंगे। यह खोडासोपचर अनुष्ठान करने वाले वह भारत के पहले प्रधानमंत्री होंगे।
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने गुरुवार को दावा किया कि 224 सदस्यों वाली कर्नाटक विधान सभा में उनकी पार्टी कम से कम 130 सीटें जीतेगी और उन्हें किसी अन्य दल के सहयोग की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) के प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार होने के बयान पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि यह चुनाव के बाद तय होगा।
135 किलोमीटर लंबे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन न होने से नाराज उच्चतम न्यायालय ने आदेश दिया है कि एक जून 2018 से इसे हर हाल में जनता के लिए खोल दिया जाये।
नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे (Walmart-Flipkart) का स्वागत करते हुए कहा है कि यह सौदा अंतरराष्ट्रीय निवेशकों के लिए एक बड़ा संकेत है कि भारत एक अच्छा और बड़ा बाजार है।
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav ) को अपने पुत्र तेज प्रताप यादव के विवाह में पटना जाने के लिए तीन दिनों का पेरोल मिला है। चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता यादव गुरुवार की शाम राँची से पटना पहुँचे।
मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री महातिर बिन मोहम्मद (Mahathir bin Mohamad) के विपक्षी गठबंधन ने चुनाव में 115 सीटों पर जीत हासिल कर सरकार बनाने का मार्ग प्रशस्त कर लिया है। शपथ ग्रहण के साथ ही 92 वर्षीय महातिर दुनिया के सबसे बुजुर्ग निर्वाचित नेता बन जायेंगे।
इसराइल ने सीरिया (Syria) में ईरान (Iran) के हथियारों के स्टोर, मिसाइल लांच करने वाले अड्डे और अन्य सैन्य ठिकानों पर हवाई हमले किये हैं। (शेयर मंथन, 10 मई 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"